अकालियों ने आधी रात तक किया डकाला चौकी का घेराव

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 10:17 AM (IST)

पटियाला/डकाला (जोसन, नरिन्द्र) : मार्कीट कमेटी डकाला के पूर्व चेयरमैन मलकीत सिंह डकाला को पुलिस की ओर से डकाला चौकी में बंद करने को लेकर भड़के अकालियों ने बीती रात डकाला चौकी का घेराव किया। पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा, चरणजीत सिंह रखड़ा, पूर्व चेयरमैन सुरजीत सिंह अबलोवाल के नेतृत्व में सैंकड़ों लोग इस धरने में पूर्व चेयरमैन को छुड़वाने के लिए डट गए और आखिर माहौल बिगड़ता देख पुलिस ने रात को 12.30 बजे पूर्व चेयरमैन को छोड़ दिया।

देर शाम मलकीत सिंह डकाला को पुलिस ने घर से उठा लिया :  डकाला सीट पर कांग्रेस और अकाली दल की कांटे की टक्कर थी और अकालियों की तरफ से इस सीट पर डटे रहने के कारण वोटिंग में धक्का नहीं हो सका। इस कारण कांग्रेस सरकार की शह पर गत शाम को 3 बजे पूर्व चेयरमैन मलकीत डकाला और प्रत्याशी को पुलिस चौकी में बिठा लिया गया और वोटिंग के बाद छोड़ा गया। इसके बाद देर शाम मलकीत सिंह डकाला को उसके डकाला स्थित घर से उठा लिया गया जिस पर अकाली दल में आक्रोश पैदा हो गया। 

मलकीत डकाला को पुलिस चौकी में बंद करने पर भड़के अकाली पुलिस चौकी पहुंचने शुरू हो गए और इन्होंने पूर्व चेयरमैन पंजाब सुरजीत सिंह अबलोवाल के नेतृत्व में चौकी के आगे धरना लगा दिया। सूचना मिलते ही पंजाब के पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा और उनके भाई चरणजीत सिंह रखड़ा रात को इस धरने में आ पहुंचे और चौकी का घेराव कर लिया गया। धरने में ब्लाक समिति की पूर्व चेयरमैन जसविन्द्र कौर डकाला, डकाला की सरपंच मलकीत कौर समेत बड़ा जत्था महिलाओं का पहुंच गया और माहौल बिगड़ गया। अकालियों ने घोषणा की कि जब तक मलकीत सिंह डकाला को बिना शर्त रिहा नहीं किया जाता यह धरना जारी रहेगा। इसके बाद देर रात इस धरने की गूंज एस.एस.पी. के दरबार में जा पहुंची। उन्होंने खुद मलकीत सिंह डकाला को रिहा करवा दिया।  

Vatika