पैराशूट जम्प ने छीना माता-पिता का इकलौता सहारा,कैप्टन ने जताया दुख

punjabkesari.in Saturday, Nov 10, 2018 - 02:52 PM (IST)

समाना(शशिपाल): समाना सब-डिवीजन के गांव तलवंडी मलिक निवासी पैरा-मिलिट्री में कमांडो सैनिक हरदीप सिंह की आगरा में पैराशूट जम्प के ट्रेनिंग दौरान पैराशूट न खुलने के कारण सीधा जमीन पर गिर जाने से मौत हो गई। इसकी सूचना सैनिक की यूनिट द्वारा वीरवार को परिवार को दी गई।  

गांव तलवंडी में पहुंचे पत्रकारों को सैनिक हरदीप सिंह के ताया एवं पूर्व सैनिक बलविंद्र सिंह द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार हरदीप सिंह (26) पुत्र भुपिंद्र सिंह 6 वर्ष पहले 2012 में 11 पैरा-रैजीमैंट की कमांडो यूनिट में भर्ती हुआ था ।  उसकी नियुक्ति असाम के मिसामरी में थी। प्रतिवर्ष की भांति हरदीप अपने यूनिट के साथ 2 माह पहले आगरा में पैराशूट जम्पिंग ट्रेनिंग के लिए आया था और इस दौरान वह 15 जम्प पूरे कर चुका था। 

वीरवार दोपहर 16वें जम्प के समय जहाज से 12 हजार फुट की ऊंचाई से कूदते समय उसका पैराशूट नहीं खुल सका और व सीधा धरती पर आ गिरा जिस कारण गरीब माता-पिता के इकलौते पुत्र हरदीप सिंह की मौत हो गई। उसकी एक बड़ी बहन है, जिसका विवाह इसी वर्ष जनवरी में हुआ था। जबकि उसके पिता भुपिंद्र सिंह एक प्राइवेट स्कूल की बस पर ड्राइवर हैं। हरदीप ही परिवार का एकमात्र सहारा था। गांव में सैनिक के मित्रों के अनुसार दोस्तों का दोस्त हरदीप बचपन से ही बहुत होनहार था। वहीं मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने ट्वीट कर हरदीप सिंह की मृत्यु पर शोक जताते हुए जांच की मांग की है।
 

swetha