नगर निगम ने की 8 बिल्डिंगें सील

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2019 - 10:43 AM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच की तरफ से चुनाव दौरान शहर में बनीं नाजायज बिल्डिंगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 8 बिल्डिंगों को सील कर दिया गया है। जिन बिल्डिंग को सील किया गया है, उनमें त्रिपड़ी श्मशान रोड व ऊधम सिंह रोड ग्रीन पार्क में बनाए गए 2 शोरूमों को भी सील किया गया।

श्मशान के सामने बनाया शोरूम, ऊधम सिंह नगर गुरुद्वारा साहिब के सामने बनाई गई बिल्डिंग, गली नं. 8 ऊधम सिंह नगर में घरेलू नक्शा पास करवा कर बनाया गया शोरूम, मेहर सिंह कालोनी में एक दुकान, अमन नगर में घरेलू नक्शे के साथ बनाई गई एक दुकान और बन्ना रोड पर दुकानें शामिल हैं। इस संबंधी कुछ दिन पहले डायरैक्टर स्थानीय निकाय विभाग ने बाकायदा एक पत्र निगम कमिश्नर को लिखा था, जिसमें चुनाव दौरान बनीं नाजायज कालोनियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा गया था।

इनमें बाकायदा उन अधिकारियों के नाम भी शामिल किए गए थे, जिनकी लापरवाही कारण ये बिल्डिंगें बनीं थे। यहां वर्णनयोग्य है कि चुनाव दौरान शहर में बड़ी संख्या में बिल्डिंगें बनीं, जिस को ले कर कई शिकायतें स्थानीय निकाय विभाग के डायरैक्टर तक पहुंच गईं और डायरैक्टर ने निगम कमिश्नर को इन पर कार्रवाई करने के लिए कहा। निगम कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने नाजायज बिल्डिंगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए 8 बिल्डिंगों को सील कर दिया। 

निगम कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा ने कहा कि वह शहर में किसी भी कीमत पर नाजायज कालोनियां बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने संबंधित एरिया के अधिकारियों को भी स्पष्ट किया कि जिस भी अधिकारी के एरिया में कोई नाजायज बिल्डिंग बनेगी, उस के लिए वह खुद जिम्मेदार होगा क्योंकि चुनाव दौरान स्टाफ भी चुनाव में बिजी होता है, लिहाजा कुछ व्यक्तियों की तरफ से इसका नाजायज फायदा भी उठाया गया परन्तु उन्होंने स्पष्ट किया कि वह किसी भी नाजायज बिल्डिंग को नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई अब लगातार जारी रहेगी। 

swetha