पोलिंग स्टाफ को बंदी बनाने वालों की हो जांच : ब्रह्म महिन्द्रा

punjabkesari.in Thursday, Sep 20, 2018 - 10:34 AM (IST)

पटियाला(राजेश): विधानसभा हलका पटियाला देहाती के पोलिंग बूथ बख्शीवाला में अकाली दल द्वारा मतदान प्रक्रिया को प्रभावित करने की सूचना मिलने पर कैबिनेट मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा ने जिला चुनाव अधिकारी को कहा कि वह इस बूथ पर पुनर्मतदान करवाएं ताकि दूध का दूध व पानी का पानी हो।

ब्रह्म महिन्द्रा ने कहा कि पंजाब में क्योंकि अकाली दल का भोग पड़ गया है, इस लिए वह गुंडागर्दी पर उतर आया है और पंजाब का माहौल खराब करना चाहता है। उन्होंने कहा कि अकालियों को बूथ लूटने और गुंडागर्दी की आदत पड़ गई है, क्योंकि एक दशक अकाली-भाजपा राज के दौरान उन्होंने यही काम किए हैं। उन्होंने कहा कि मतदाता पहले ही मन बना चुके थे कि अकाली दल की जमानतें जब्त करवानी हैं, इसी कारण अकाली दल ने मतदान वाले दिन गड़बड़ी करने की कोशिशें कीं। उन्होंने कहा कि सूचना मिलने पर उन्होंने इस संबंधी चुनाव अधिकारियों को कहा कि बख्शीवाला बूथ के चुनाव को रद्द करके पुन: मतदान करवाएं।

इसके साथ ही कैबिनेट मंत्री ने प्रशासन से मांग की है कि जिन लोगों ने पोलिंग बूथों पर जा कर पोलिंग स्टाफ को बंदी बनाया और उनसे दुव्र्यवहार किया, इस मामले की जांच करके उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि अकाली दल वाले पोलिंग बूथोंं पर कब्जा करना चाहते थे, जब कांग्रेसी वर्करों को इस की जानकारी मिली तो वे मौके पर पहुंचे तो अकाली दल के लोगों ने कांग्रेसी वर्करों के साथ-साथ पोलिंग स्टाफ के साथ धक्केशाही की, लिहाजा इस मामले की जांच होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कोई भी बड़ा नेता मतदान वाले दिन किसी भी बूथ पर नहीं गया, जबकि अकाली दल के नेता अपने वर्करों को गुंडागर्दी करने की शह दे रहे थे क्योंकि अकाली दल को पता था कि उनकी जमानतें जब्त होनी हैं, इसलिए वे चुनाव में गड़बड़ी करवाना चाहते थे।

Vatika