15 दिनों से LED लाइटें बंद, CM सिटी में छाया अंधेरा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 02:56 PM (IST)

पटियाला (जोसन) : सी.एम. सिटी की वी.वी.आई.पी. रोड फव्वारा चौक से लेकर एन.आई.एस. चौक तक पिछले 15 दिनों से एल.ई.डी. लाइटों के न चलने के कारण रात को पूरी तरह घना अंधेरा छाया रहता है। इस रोड पर जहां उत्तरी भारत का सबसे बड़ा नैशनल स्पोटर््स इंस्टीच्यूट है वहीं एक दर्जन से ज्यादा एजुकेशन संस्थाओं के साथ-साथ बहुत बड़े-बड़े शोरूम हैं, जहां देर रात तक लोगों का आना-जाना लगा रहता है।

लोगों की दर्जनों शिकायतों के बाद भी हालात यह हैं कि नगर सुधार ट्रस्ट और नगर निगम दोनों ही इस समस्या की तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिस कारण लोग अधिकारियों की कारगुजारी से परेशान हैं। एल.ई.डी. लाइटों का यह प्रोजैक्ट शाही शहर में सबसे पहले बीती सरकार में नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन विष्णु शर्मा लेकर आए थे और उन्होंने शहर की इस वी.वी.आई.पी. रोड को इस तरह बना दिया था कि यहां रात को भी दिन जैसा माहौल होता था परंतु अब यह लाइटें रात के समय बंद रहती हैं, जिस कारण फव्वारा चौक से लेकर एन.आई.एस. तक सड़क हादसे भी घटते रहते हैं।

उक्त समस्या का निवारण करने के लिए दोनों विभाग नगर निगम पटियाला और नगर सुधार ट्रस्ट कोई भी आगे नहीं आ रहा बल्कि दोनों मूकदर्शक बन कर बैठे हैं और कोई भी इनको जलाने की तरफ ध्यान नहीं दे रहा। इन लाइटों को पूर्व नगर सुधार ट्रस्ट चेयरमैन विष्णु शर्मा ने अपने कार्यकाल के अंतिम समय तक जला कर ही रखा और कभी भी इन्हें बंद नहीं होने दिया परंतु कांग्रेस सरकार के राज में इन लाइटों की तरफ किसी का कोई ध्यान नहीं है जोकि अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है। अब देखना यह है कि शाही शहर में कोई है जो इन बंद पड़ी एल.ई.डी. लाइटों को जलाएगा।

Vatika