कैप्टन का बयान निंदनीय, घुसपैठ देखना एजैंसियों और केन्द्र सरकार का काम : प्रो. बडूंगर

punjabkesari.in Tuesday, Jan 08, 2019 - 03:57 PM (IST)

पटियाला(जोसन): नौवीं पातशाही श्री गुरु तेग बहादुर जी के स्थान गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब में आज पूरी अकाली लीडरशिप के निर्देशों तहत जिला पटियाला की बी.सी. विंग की मीटिंग पूर्व प्रधान प्रो. कृपाल सिंह बडूंगर की अगुवाई में हुई। 

बैठक में बताया गया कि शिरोमणि अकाली दल की दोबारा सरकार लाने के लिए और बी.सी. भाईचारे की समस्याओं को हल करवाने के लिए विशेष तौर पर 28 से लेकर 30 जनवरी तक पूर्व कैबिनेट मंत्री हीरा सिंह गाबडिय़ा अकाली वर्करों के साथ विशेष तौर पर रू-ब-रू होंगे।प्रो. कृपाल सिंह बडूंगर ने मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह पर बरसते कहा कि उनके द्वारा करतारपुर के रास्ते को लेकर जो बयान दिया गया है कि करतारपुर का रास्ता खोलने से घुसपैठ बढ़ेगी। 

उसका जवाब बडूंगर ने स्पष्ट शब्दों में बताया कि इस संबंधी सरकार को बताने की कोई जरूरत नहीं, सिख भाईचारे की लंबे समय से मांग थी कि हमारे गुरुधामों के दर्शन हों और यह घुसपैठ देखना एजैंसियों और केन्द्र सरकार का काम है। इस तरह का बयान करना सिख भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली बात है। माघी के त्यौहार को लेकर मुख्यमंत्री द्वारा आदेश दिए गए थे कि किसी भी पार्टी द्वारा राजसी कान्फ्रैंस न की जाए। इसका जवाब देते पूर्व प्रधान प्रो. कृपाल सिंह बडूंगर ने कहा कि मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह को शायद गुरबाणी का ज्ञान नहीं है।

Vatika