‘आप’ के 7 नेताओं व 35 वर्करों के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Aug 29, 2020 - 10:27 AM (IST)

नाभा(जैन): आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत की कोठी समीप वीरवार से शुरू किए गए प्रदेश स्तरीय धरने में शामिल होने के मामले में थाना सदर की पुलिस ने ‘आप’ के 7 सीनियर नेताओं और 35 अन्य वर्करों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिसके साथ आंदोलन और तेज हो गया है। 

डी.एस.पी. राजेश छिब्बड़ ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण धारा 144 लागू है और कोई भी राजनीतिक रोष धरना लगाने पर पाबंदी लगाई गई है परन्तु आम आदमी पार्टी की तरफ से धरना देकर जिला मैजिस्ट्रेट के आदेशों का उल्लंघन किया गया और रात को भी धरना देकर कफ्र्यू की उल्लंघना की गई है। तहसीलदार-कम-एग्जीक्यूटिव मैजिस्ट्रेट सुखजिंदर सिंह टिवाणा और एस.एच.ओ. सदर सुखदेव सिंह इंस्पैक्टर की तरफ से धरनाकारियों को समझाने की कोशिश की गई परन्तु उन्होंने धरना उठाने से इंकार कर दिया। 

धरने में न ही वर्करों ने मास्क डाले हुए हैं और न ही सरकारी निर्देशों के अनुसार सामाजिक दूरी के नियमों की पालना की जा रही है, इस कारण ‘आप’ नेताओं नाभा बार एसोसिएशन के प्रधान और पूर्व एडीशनल एडवोकेट जनरल पंजाब ज्ञान सिंह मूंगो, हलके के पूर्व इंचार्ज गुरदेव सिंह देवमान, पटियाला लोकसभा हलके से चुनाव लड़ चुकी नेता नीना मित्तल (राजपुरा), जिला प्रधान चेतन सिंह जोड़ेमाजरा, नरिंदर शर्मा एडवोकेट, जिला संगरूर प्रधान राजवंत सिंह घुल्ली, जस्सी सोहियां और 34 अन्य अज्ञात धरनाकारियों के खिलाफ थाना सदर पुलिस ने धारा 188, 269 आई.पी.सी. और 51 धारा डिजास्टर मैनेजमैंट एक्ट अधीन मामला दर्ज कर लिया है। 

दूसरी तरफ एस.सी. विंग के को-आॢडनेटर देवमान, एडवोकेट ज्ञान सिंह मूंगो और नीना मित्तल ने बताया कि हमारा धरना उस समय तक जारी रहेगा जब तक कैबिनेट मंत्री धर्मसोत को बर्खास्त करके केस दर्ज नहीं किया जाता। उन्होंने इस मामले की जांच हाईकोर्ट के जज से करवाने की मांग की है। कैबिनेट मंत्री धर्मसोत ने संपर्क करने पर बताया कि एडीशनल चीफ सैक्रेटरी कृपा शंकर सरोज ने हमारी सरकार की छवि खराब करने के लिए गलत रिपोर्ट पेश की है क्योंकि हमने उसके चहेते को विभाग में एडजस्ट नहीं किया। हम गरीब दलितों के हितों की रक्षा के लिए वचनबद्ध हैं। 

Vaneet