ट्रकों के फर्जी दस्तावेज तैयार करने का मामला पहुंचा पुलिस के पास

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 08:09 PM (IST)

पटियाला /रखड़ा (राणा): ट्रांसपोर्ट विभाग में ट्रकों और अन्य व्हीकलों के फर्जी दस्तावेज तैयार करके बड़े स्कैंडल का मामला सामने आया है। जिसको लेकर पहले ही शक के घेरे में चल रहे ट्रांसपोर्ट विभाग की तारों इस घपलों के साथ जुड़ी हुई नजर आ रही हैं। इस मामले की घग्गा थाना की पुलिस बहुत बारीकी के साथ जांच कर रही है। इतना ही नहीं इस मामले में नामज़द किए तीन एजेंटों अमनदीप सिंह, प्रदीप शर्मा समेत तीन व्यक्तियों की फोन काल की डिटेल भी खंगाली जा रही है, जिससे बड़ा घपला होने साथ साथ विभाग के उच्च आधिकारियों की सम्मेलन से भी इनकार नहीं किया जा सकता। 

चाहे कि पिछली अकाली-भाजपा सरकार समय पर से बड़े घपले होने की शंका अब कांग्रेस सरकार में हकीकत में बदलती नजर आ रही है, जब ट्रांसपोर्ट विभाग में पिछली तरीकों में दूसरे राज्यों के स्कूटर पर कारों के रजिस्ट्रेशन नंबर ट्रकों पर लगा कर एक तरफ जहां पंजाब सरकार के खजाने को ह्रास लगाया जा रहा है, वहां ही यातायात नियमों की शरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। भरोसेयोग सूत्रों के अनुसार हरियाणा, राजस्थान, वेस्ट बंगाल, यू. पी. और हिमाचल प्रदेश के ट्रकों को अम्बाला अथारटी के साथ मिल कर पटियाला में नंबर लगाने बारे भी पता लगा है। चाहे कि थाना घग्गा की पुलिस इस घपलो के साथ जुड़े वहीकलों के रूटों की पदचिह्न दबा रही है। चोरी और डफाल्टर गाड़ीयां रजिस्टर्ड करन के भी शंके जताऐ जा रहे हैं।

संबंधी दफ्तर में काम करते मुलाजिम ने अपना नाम न बताने की शर्त पर बताया कि इन वहीकलों की एन. ओ. सी. पटियाला से जारी करन समय गाड़ीयों की चासियों के नंबरों में एक दो अक्षरों का फर्क डाल दिया जाता है और दूसरे राज की ट्रांसपोर्ट अथारटी भी इस स्कैंडल में शामिल है। इस मामले संबधी जब थाना घग्गा के एस.एच.ओ. के साथ बात की गई तो उन्होंने कहा कि इस समूचे मामले की गंभीरता के साथ जांच की जा रही है। इस घपले में शामिल किसी भी दोषी को बक्शा नहीं जाएगा। उन इस मामले में ट्रांसपोर्ट विभाग की शिरकत होने के सवाल पर कहा कि एजेंटों के साथ-साथ मुलाजिमों की सम्मिलन होने से इनकार नहीं किया जा सकता। 
 

Mohit