चेयरमैन के संकेत: फिर खुल सकती है चड्ढा शूगर मिल!

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 03:34 PM (IST)

पटियाला/नाभा (जोसन, राणा, भुप्पा): पिछले समय दौरान प्रदूषण के कारण चर्चा में रहने के बाद बंद हुई चड्ढा शूगर मिल फिर खुल सकती है। इसके संकेत आज उस समय सामने आए जब किसानों का वफद पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के चेयरमैन काहन सिंह पन्नू को मिलने आया। इस वफद ने पन्नू को एक मांग पत्र भी सौंपा, जिसमें उन्होंने गन्ने की खेती करने वाले किसानों का दर्द बयान किया, जिसको गंभीरता के साथ लेते हुए चेयरमैन ने इस मसले को विचारने का भरोसा दिलाया और कहा कि ऐसा फैसला होगा, जिससे किसानों का भी नुक्सान न हो और प्रदूषण से भी बचाव रहे।

बताने योग्य है कि कुछ समय पहले उक्त शूगर मिल के प्रदूषण के कारण दरिया में बड़ी संख्या में जानवर मर गए थे, जिस मुद्दे के जोर पकडऩे के बाद यह शूगर मिल बंद कर देने के साथ कई करोड़ रुपए जुर्माना भी किया गया था।आज इस शूगर मिल के हक में पगड़ी संभाल जट्टा लहर के नेतृत्व में किसानों का वफद चेयरमैन पन्नू को मिला। उन्होंने अपने मांग पत्र में लिखा है कि जिला गुरदासपुर में यह एकमात्र शूगर मिल है, जिसकी क्षमता ज्यादा है। इस शूगर मिल ने पिछले सीजन में गुरदासपुर के साथ-साथ डेराबाबा नानक, दीना नगर, रामदास समेत अन्य इलाकों का गन्ना उठा कर राहत दी।

उन्होंने कहा कि किसानों का इस बार भी हजारों एकड़ गन्ना बीजा हुआ है। इसलिए यदि मिल बंद रही तो किसानों का गन्ना खराब हो जाएगा, इसके साथ ही अभी भी चीनी भारी मात्रा में मिल में पड़ी है। यदि चीनी न बिकी तो किसानों को पेमैंट नहीं होगी। उन्होंने कहा कि किसानों की मुश्किलों को देखते हुए मिल फिर से चालू की जाए। इस मौके पर महेन्द्र सिंह, कुलदीप सिंह, कमलजीत सिंह, जैमल सिंह, रछपाल सिंह समेत बड़ी संख्या में किसान शामिल थे।

Vatika