चेयरमैन ने की कौंसलरों के साथ बैठक, 14 करोड़ के विकास कार्यों को मंजूरी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 26, 2020 - 09:50 AM (IST)

पटियाला (राजेश): पंजाब सरकार की तरफ से विधानसभा हलका पटियाला देहाती के सभी वार्डों के विकास कार्यों की कमान नगर निगम से छीन कर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के हवाले करने के बाद ट्रस्ट के चेयरमैन संत बांगा ने पटियाला देहाती हलके के पार्षदों की बैठक की। 

बैठक में 14 करोड़ रुपए के विकास कार्यों को मंजूरी दी गई। पार्षदों की सिफारिश पर विकास कार्यों के जो एस्टीमेट तैयार किए गए थे, वे नगर निगम से मंगवा लिए गए हैं। अब इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट इन विकास कार्यों को करवाएगा। चेयरमैन संत बांगा ने इस दौरान सभी पार्षदों से विकास कार्यों संबंधी सुझाव मांगे। उन्होंने कहा कि पहले फेस में हर वार्ड में लगभग 60 लाख रुपए के विकास कार्य करवाए जाएंगे।  उन्होंने पार्षदों को कहा कि वे विकास कार्यों के एस्टीमेट भी तैयार करवाएं व ट्रस्ट के जूनियर इंजीनियरों से अपने एस्टीमेट बनवा कर ट्रस्ट आफिस में जमा करवाएं। एस्टीमेट आने के बाद पंजाब सरकार से ये एस्टीमेट पास करवा कर और ग्रांट लेकर फिर से टैंडर लगा दिए जाएंगे। फंडों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। बैठक में वार्ड नं. 2 के कौंसलर हरविन्दर शुक्ला, राजवीर कौर खैहरा, हरमिन्दरपाल शर्मा, दीपिका गुराबा, राकेश नासरा, भुवेश तिवाड़ी, संजीव कुमार शर्मा, रवि कुलभूषण, एडवोकेट सेवक सिंह झिल्ल, रजिन्दर कुमार राजू, सरताज कौर, विजय रानी मित्तल, रिची डकाला, गुरिन्दर कौर, मनोज ठाकुर, अनीता कुमारी, सुरिन्दर सिंह बिट्टू छीना, रेखा राणा, भूटो बावजा, अनिल मौदगिल, नेहा शर्मा, रवीन्द्र टोनी, राजेश शर्मा राजू, राकेश गुप्ता उपस्थित थे। 

चीफ इंजीनियर मुकुल सोनी ने की चेयरमैन के साथ बैठक
पंजाब सरकार और स्थानीय निकाय विभाग पटियाला देहाती हलके के विकास कार्यों को कितनी गंभीरता के साथ ले रहा है, इस बात का अंदाजा यहां से ही लगता है कि स्थानीय निकाय विभाग के चीफ इंजीनियर मुकुल सोनी अपने साथ पूरी टीम ले कर इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के दफ्तर पहुंचे और उन्होंने बनाए गए एस्टीमेट सम्बन्धित संत बांगा के साथ लम्बी मीटिंग की। नगर निगम और इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के सभी एस्टीमेट बनने के बाद वे स्थानीय निकाय विभाग में अप्रूवल के लिए जाते हैं। चीफ इंजीनियर मुकुल सोनी इन एस्टीमेटों को पास करने के लिए खुद इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के दफ्तर पहुंचे। 

पटियाला देहाती हलके के मेयर की भूमिका में आए चेयरमैन संत बांगा
चेयरमैन संत बांगा ने जिस तरह पटियाला देहाती हलके पार्षदों के साथ बैठक की, उससे इस तरह लगा जैसे वह पटियाला देहाती हलके के मेयर हों। सभी पार्षदों ने उनको अपने इलाके के होने वाले विकास कार्यों बारे जानकारी दी और समस्याएं बताईं। संत बांगा ने मौके पर ही अफसरों को बुला कर पार्षदों की समस्याएं हल करने के लिए कहा। सभी पार्षदों के इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट में पहुंचने पर ट्रस्ट आफिस में दिन भर चहल-पहल रही। इस तरह लग रहा था जैसे पटियाला नगर निगम का एक अलग दफ्तर बन गया हो। पटियाला देहाती के वार्डों में सभी काम क्योंकि इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट की तरफ से ही करवाए जाने हैं, इसलिए पार्षदों के लिए नगर निगम दफ़्तर की बजाय इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट दफ्तर की अहमियत ज्यादा बढ़ गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News