2 गुटों में खुल कर चलीं सोडे की बोतलें और ईंट-पत्थर, 3 राहगीरों समेत 6 घायल

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2019 - 09:51 AM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): बीती रात शहर के किला चौक इलाके में 2 गुट आपस में भिड़ गए और दोनों में खुल कर सोडे की बोतलें और ईंट-पत्थर चले, जिसमें 3 राहगीर, जिनमें 2 बच्चे व एक महिला शामिल है, समेत कुल 6 लोग घायल हो गए। यह झगड़ा इतना जबरदस्त था कि इलाके में दहशत फैल गई। 

इस मामले में आज थाना कोतवाली की पुलिस ने इन्दरप्रीत सिंह, हरप्रीत सिंह हैप्पी समेत एक दर्जन से ज्यादा व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जिन व्यक्तियों के खिलाफ और केस दर्ज किया गया, उनमें मनीष, बीरू, रेखा, जिम्मी, राजन, मनी, लखविंदर और 5-6 अज्ञात व्यक्ति शामिल हैं। इसकी पुष्टि मामले की जांच कर रहे थाना कोतवाली के ए.एस.आई. कुलदीप सिंह ने की। उन्होंने बताया कि ये दोनों गुट किसी बात को लेकर आपस में झगड़े थे। यहां वर्णनयोग्य है कि यह झगड़ा काफी खतरनाक हुआ, जिसमें दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर सोडे की बोतलें मारी, ईंट-पत्थर मारे। इस दौरान एक 8 साल का बच्चा और 14 साल के बच्चे के अलावा एक महिला को चोटें लगीं जबकि दोनों गुटों में से & व्यक्ति जख्मी हो गए। जिन व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है, उनमें हैप्पी और उस के साथी के खिलाफ पहले भी केस दर्ज हैं।

इस संबंधित एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि कानून को अपने हाथ में लेने की किसी को भी इजाजत नहीं देंगे चाहे कोई भी व्यक्ति हो, उस के खिलाफ पुलिस सख्ती के साथ पेश आएगी। खास तौर पर जो सार्वजनिक स्थानों पर हुड़दंग करने की कोशिश करेंगे, उनको पुलिस नहीं माफ करेगी। एस.एस.पी. सिद्धू ने कहा कि शहर निवासियों की सुरक्षा उनकी जिम्मेदारी है और यदि कोई व्यक्ति इस तरह की सार्वजनिक स्थानों पर झगड़े करेगा, जिसके साथ लोगों में दहशत का माहौल हो, उनके खिलाफ पुलिस सख्ती के साथ पेश आएगी। एस.एस.पी. सिद्धू ने कहा कि जिन व्यक्तियों का क्रिमिनल रिकार्ड है, उनकी पुरानी जांच भी की जाएगी और किसी को भी पटियाला पुलिस ऐसी हरकत करने की आज्ञा नहीं देगी। उन्होंने समूचे थानों के प्रमुखों को साफ निर्देश जारी किए कि वे अपने इलाके में किसी भी तरह की गुंडागर्दी न होने दें। खास तौर पर चुनाव के दिनों में कोई भी थोड़ी सी हरकत करने की भी कोशिश करता है तो उस के खिलाफ सख्ती के साथ पेश आया जाए।

Vatika