पुलिस कर्मचारी ने नहर में छलांग लगा की आत्महत्या

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 11:29 AM (IST)

पटियाला(जोसन): समाना-पटियाला रोड स्थित आदर्श नर्सिंग कालेज के सामने एक पुलिस कर्मचारी ने दिन-दिहाड़े नहर में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। इस मौके पर मौजूद आसपास खड़े लोगों ने उसे छलांग लगाते हुए देखा परन्तु जब तक लोग नहर किनारे पहुंचे तो उस का शव पानी के बहाव कारण नीचे जा चुका था। 

पुलिस कर्मचारी अपना बुलेट मोटरसाइकिल सड़क किनारे खड़ा करके एकदम भागकर नहर में छलांग लगा गया। इसके बाद लोगों ने बुलेट पर पड़े थैले की जांच की तो उसमें से पुलिस की वर्दी और कांस्टेबल गुरविंदर सिंह नाम का आईकार्ड बरामद हुआ। इस मामले की जांच थाना सदर समाना कर रहा है। उधर गोताखोरों के पास न बनने कारण शव ढूंढने में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा। इस संबंधी जानकारी देते गोताखोरों के प्रधान शंकर भारद्वाज ने बताया कि उनकी टीम को उक्त मामले सम्बन्धित जानकारी मिली थी, परन्तु किसी भी गोताखोर के पास कफ्र्यू के पास न होने के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। भारद्वाज ने बताया कि हमारी टीम जिला पटियाला अधीन पड़ते इलाके गंडा खेड़ी, घनौर पुल, सराय बंजारा, सिद्धूवाल, नाभा रोड, पसियाना, समाना और खनौरी समेत अन्य कई प्वाइंटों पर काम करती है।

इसलिए इतना लंबा एरिया होने के कारण कर्फ्यू लगने कारण कोई भी दिक्कत पेश आ सकती है, परन्तु प्रशासन द्वारा हमें पास जारी नहीं किए जा रहे। उन्होंने बताया कि प्रशासन सिर्फ 2 पास जारी करने की बात कर रहा है, जबकि नहर में से शव निकालना एक गंभीर मामला है और 2 गोताखोर इतनी लंबी नहर को संभाल नहीं सकते। उन्होंने मांग की कि कम से कम 15-18 गोताखोरों के पास बनाए जाएं, क्योंकि ये लोगों की जिंदगी के साथ जुड़ा मामला है।

Vatika