शीतल कौर ने आत्महत्या नहीं की, उसका कत्ल हुआ : परिजन

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 01:14 PM (IST)

फतेहगढ़ साहिब (बख्शी): खमाणों में एक नाबालिग छात्रा का 9 अक्तूबर को स्कूल के कमरे में पंखे के साथ लटकते मिले शव के मामले को लेकर परिवार ने छात्रा का कत्ल होने का संदेह जताया है। 

मृतका के पिता हरजीत सिंह पुत्र दलबारा सिंह निवासी गांव चड़ी ने एस.एस.पी. अलका मीना के नाम एस.पी. (एच) रविन्द्रपाल सिंह संधू को दिए मांग पत्र में बताया कि उसकी बेटी शीतल कौर 10वीं कक्षा में खमाणों के एक स्कूल में पढ़ती थी, जो 9 अक्तूबर को स्कूल वेन में सुबह 7.&0 बजे स्कूल गई और 8.30 बजे के करीब स्कूल पिं्रसीपल और वेन चालक ने लड़की के दादा जो खमाणों में रहते हैं, को जल्दी स्कूल चलने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि जब शीतल कौर का दादा दलबारा सिंह स्कूल पहुंचा तो शीतल कौर स्कूल के कमरे में पंखे से लटक रही थी। वह खुद जब स्कूल पहुंचे तो स्कूल प्रिंसीपल और अन्य स्टाफ से शीतल की मौत का कारण पूछने पर वे टालमटोल करते रहे।

मौके पर पहुंची पुलिस ने भी कथित तौर पर प्रिंसीपल और स्टाफ से कोई पूछताछ नहीं की और कुछ खाली कागजों पर कथित तौर पर उनसे हस्ताक्षर करवा लिए गए। उनकी लड़की पढऩे में बहुत होशियार थी और 9 अक्तूबर को खुशी-खुशी स्कूल गई थी, इसके द्वारा आत्महत्या करने का कोई कारण नहीं था, उसका कत्ल किया गया है। उन्होंने बताया कि खमाणों थाना पुलिस ने उक्त मामले में कथित तौर पर कोई कार्रवाई नहीं की। उन्होंने उ‘चाधिकारियों से गहनता से मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।उक्त मामले को लेकर एस.पी. (एच) रविन्द्रपाल सिंह संधू ने बताया कि लड़की के परिवार वालों द्वारा दिए मांग पत्र पर मामले की गहनता से जांच करने के लिए ए.एस.पी. खमाणों को कहा गया है। जांच में यदि कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ बनती सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Vatika