कोरोना वायरस : 3 संदिग्ध मरीज पाए गए नैगेटिव

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 10:08 AM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): पटियाला में अब तक कोरोना वायरस के लक्षणों से संबंधित 3 संदिग्ध मरीज सामने आए थे, पर राहत की बात यह है कि तीनों अब तक नैगेटिव पाए गए हैं। इसकी पुष्टि करते हुए सिविल सर्जन डा. हरीश मल्होत्रा ने बताया कि पटियाला में अब तक कोरोना वायरस के 3 संदिग्ध मरीज भर्ती हुए थे, जिन्हें राजिन्द्रा अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में रख कर उनका इलाज किया गया और सैंपलों को दिल्ली और पुणे भेजा गया था। तीनों की टैस्ट रिपोर्ट नैगेटिव आई हैं। 

डा. मल्होत्रा ने बताया कि इनमें से एक व्यक्ति दुबई, एक कतर और तीसरा साऊथ कोरिया से आया था। इस के अलावा स्वास्थ्य विभाग ने स्थिति पर पूरी तरह नजर रखी हुई है। वैसे तो जितने भी एयरपोर्ट हैं, सभी एयरपोर्ट्स पर बाहर से आने वाले लोगों की चैकिंग के बाद ही देश में दाखिल किया जाता है, पर पटियाला में स्वास्थ्य विभाग द्वारा विशेष तौर पर नजर रखी गई है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से निपटने की सभी तैयारियां की हुई हैं। विभाग द्वारा गांव आलोवाल और त्रिपड़ी में इसको लेकर मॉक ड्रिल भी कर ली गई है। 

उन्होंने कहा कि न तो कोई मास्क की कमी है व न ही किसी दुकानदार द्वारा सैनेटाइजर महंगे दाम पर बेचे जा रहे हैं। डा. मल्होत्रा ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए सबसे बड़ा हथियार सावधानी है। लोग अगर सावधान रहें, अपने आस-पास के क्षेत्र को साफ रखें, हाथ अधिक से अधिक बार धोएं, सर्दी, जुकाम व बुखार वाले व्यक्तियों से एक मीटर की दूरी बना कर रखें तो कोरोना वायरस से बड़े स्तर पर निपटा जा सकता है। उन्होंने कहा कि पटियाला में अभी तक कोई मरीज पॉजीटिव नहीं पाया गया व न ही कोई संदिग्ध मरीज सामने आया है। ऐसे में हमें चाहिए कि हम और भी सुचेत हो जाएं ताकि हमें ऐसी नामुराद बीमारी का सामना न करना पड़े। डा. मल्होत्रा ने बताया कि इस संबंधी सभी प्राइवेट व सरकारी अस्पतालों को पहले ही निर्देश जारी कर दिए थे और वह हर तरह की तैयारी कर चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News