दुकानों में चोरियां करने और मोबाइल छीनने के आरोप में 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 08:59 AM (IST)

पटियाला (बलजिन्द्र): थाना डिवीजन नं. 2 की पुलिस ने एस.एच.ओ. गुरनाम सिंह के नेतृत्व में रात को दुकानों में चोरी करने और मोबाइल छीनने के मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनसे चोरी किया गया सामान भी बरामद किया गया है। 

इस संबंधी डी.एस.पी. सिटी-1 योगेश शर्मा ने बताया कि 14 जनवरी को थाना कोतवाली पटियाला में संजय सिंगला निवासी चांदनी चौक पटियाला ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि 13-14 की मध्य रात्रि को उसकी परचून की दुकान बैकसाइड पटियाला के शटर तोड़ कर चोरी हो गई थी। पुलिस ने जब इस मामले की ए.एस.आई. जस्टिन सादिक के नेतृत्व वाली टीम ने जांच शुरू की तो गुरमीत सिंह निवासी संजय कालोनी पटियाला और सूरज निवासी घेर सोढियां पटियाला को टी-प्वाइंट संजय कालोनी पटियाला से गिरफ्तार किया गया और उनके घर में से चोरी हुई 3 थैलियां आटा, 6 डिब्बे देसी घी और 3200 रुपए बरामद किए गए। 

इसी तरह तोपखाना मोड़ में एक मीट की दुकान में से एक स्कूटर, मीट काटने वाली छुरी और नकद पैसे छीने गए थे। इस मामले में थाना कोतवाली की पुलिस ने 15 जनवरी को 457 और 480 आई.पी.सी. के अंतर्गत केस दर्ज किया था। यह घटना भी उक्त दोनों की तरफ से ही की गई थी। इनसे एक स्कूटर, मीट काटने वाली छुरियां और 3000 रुपए बरामद कर लिए गए। 

तीसरे केस में ए.एस.आई. जरनैल सिंह के पास मुहम्मद सेम निवासी ढिल्लों कालोनी पटियाला ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह भेलपुरी की रेहड़ी लगाने का काम करता है। वह रेहड़ी लेकर अपने घर को जा रहा था कि रात 11 बजे हनुमान चौक राघोमाजरा पटियाला में उससे स्कूटी सवार 3 नौजवानों ने मोबाइल, 1500 रुपए और दस्तावेज मारपीट करके छीन लिए। 

ए.एस.आई. जरनैल सिंह के नेतृत्व वाली पुलिस पार्टी ने जांच के बाद इस मामले में अभिषेक निवासी अफसर कालोनी पटियाला को गिरफ्तार करके उससे वारदात में इस्तेमाल करी गई स्कूटरी, 500 रुपए, ड्राइविंग लाइसैंस बरामद कर लिया। इन मामलों में गुरमीत और सूरज से भी कुछ सामान बरामद किया गया है। डी.एस.पी. सिटी-1 योगेश शर्मा ने कहा कि इन व्यक्तियों की गिरफ्तारी के साथ पिछले कई दिनों से हो रही चोरियां को नकेल पड़ेगी। उन्होंने बताया कि एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू और एस.पी. सिटी केसर सिंह की तरफ से साफ निर्देश हैं कि किसी भी कीमत पर शरारती तत्वों को न बख्शा जाए। इस मुहिम को पटियाला पुलिस की तरफ से बहुत तेजी के साथ चलाया जा रहा है। 

Anjna