सनौर में डायरिया के साथ-साथ डेंगू के मरीज भी बढ़े

punjabkesari.in Friday, Sep 21, 2018 - 10:21 AM (IST)

पटियाला/सनौर(जोसन) : सनौर में पिछले कुछ दिनों से फैली डायरिया की बीमारी अभी कंट्रोल नहीं हो रही थी कि अब डेंगू के मरीजों में भी विस्तार हो रहा है, वहीं सेहत विभाग द्वारा काम में ढील की जा रही है जिससे लोग परेशान हैं। 

सनौर की ग्रिड कालोनी, संधू कालोनी, गुरु नानक नगर, कसाबियां वाला मोहल्ला में जहां पहले डायरिया के मरीज ही सामने आ रहे थे अब सनौर में कई मरीज डेंगू के भी देखने को मिल रहे हैं जिनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आ रही है। जिसको लेकर नगर कौंसिल सनौर ने इस बात का दावा किया था कि इस बार सनौर में दवा का छिड़काव किया जा रहा है। सनौर में अब डेंगू के मरीज कम ही देखने को मिलेंगे परंतु इसमें कोई सुधार नहीं हुआ। अब भी डेंगू के मरीजों की संख्या बढऩी शुरू हो गई है। यदि अब भी नगर कौंसिल सनौर इस बात को लेकर गंभीर न हुआ तो आने वाले दिनों में सनौर अंदर फिर से डेंगू की बीमारी फैल सकती है। सनौर में कई मरीज प्राइवेट और कई मरीज पटियाला इलाज के लिए जा रहे हैं।

सीनियर मैडीकल अफसर डा. भूपिंद्र कौर और सनौर डिस्पैंसरी इंचार्ज डा. नवदीप कौर ने कहा कि सनौर की सरकारी डिस्पैंसरी में अब नगर कौंसिल सनौर की तरफ से पानी की सप्लाई बंद करने के बाद डायरिया के मरीजों की संख्या कम हो रही है। हमारी ओर से डायरिया के मरीजों को डिस्पैंसरी में सभी दवाएं मुफ्त में दी जा रही हैं। पानी के पाइप सप्लाई में जहां खराबी देखने को मिल रही है नगर कौंसिल सनौर की तरफ से उसे जल्दी ठीक कर दिया जाए।

Vatika