DC का ए.डी.सी. से दुर्व्यवहार- गुस्साए कर्मचारी हड़ताल पर

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 01:09 PM (IST)

फतेहगढ़ साहिबःपराली जलाने का डाटा पोर्टल पर न डालने से गुस्साई डी.सी. ने ए.ड.सी से दुर्व्यवहार कर अभद्र भाषा का प्रयोग किया। वहीं इस दुर्व्यवहार को लेकर ए.डी.सी. और ग्राम पंचायत विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं। जानकारी के अनुसार श्री गुरु नानक जी के 550 वें प्रकाशोत्सव को लेकर गुरुद्वारा श्री थेह साहिब में समारोह चल रहा था।

इसी दौरान डी.सी. अमृत कौर ने ए.डी.सी. जगविंद्रजीत सिंह को गुरुद्वारा साहिब के बाहर बुलाकर पराली जलाने का डाटा पोर्टल पर अपलोड करने संबंधी पूछा। इस पर ए.डी.सी. संधू ने कहा कि को-आप्रेटिव विभाग के कर्मचारी पहले फार्म नहीं पकड़ रहे थे।

अब डी.आर. की कोआप्रेटिव बैंक ने एंट्री शुरू करवा दी है। इस पर ए.डी.सी. भड़क गई  और उन्होंने अभद्र व्यवहार करते कहा कि मैंनू छित्तर  लाऊणा आउंदा है.... मैं  सारेआं नूं लम्मे पा लवांगी ते जुत्ती फेरांगी। मैंनू एहो जेहे ड्रामे दी कोई जरूरत नहीं । आपणे आपणे दफ्तरां च भज्ज जावों। इस घटना के बाद डी.सी. द्वारा ए.डी.सी.से माफी मांगने तथा तबादले की मांग को लेकरग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग का स्टाफ हड़ताल पर चला गया पर चला गया है।  वहीं इस संबंधी डी.सी. अमृत कौर ने कहा कि उन्होंने किसी से दुर्व्यहार नहीं किया है। उन्होंने पराली का डाटा डालने संबंधी जानकारी मांगी थी। 

swetha