बेरोजगार ई.टी.टी. टैट पास अध्यापकों ने सी.एम. निवास की तरफ किया रोष मार्च

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 09:30 AM (IST)

पटियाला(मनदीप जोसन): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा 16 मार्च को अध्यापकों की भर्ती और अन्य मांगों संबंधित कोई ठोस घोषणा न करने पर भड़के अध्यापकों ने  फिर पूरे जोश से सी.एम. के मोती महल की तरफ रोष मार्च किया। पुलिस की घेराबंदी को देखकर अध्यापकों ने रोष मार्च कर मोती महल नजदीक वाई.पी.एस. चौक में धरना लगाकर सरकार का पिट-स्यापा किया।

गौरतलब है कि प्रमुख सचिव सुरेश कुमार के साथ ई.टी.टी. टैट (टीचर एलिजिबिलिटी टैस्ट) पास अध्यापकों के नेताओं की मीटिंग करवाई गई थी परन्तु इसका कोई नतीजा नहीं निकला।  जि़ला प्रशासन की ओर से पहुंचे एस.डी.एम. चरनजीत सिंह ने अध्यापकों की प्रिंसीपल चीफ सैक्रेटरी के साथ 3 अप्रैल की बैठक फिक्स कर दी है। 8 मार्च को एस.पी. वरुण शर्मा के डंडे से डरे अध्यापकों ने आज कोई भी खतरा मोल नहीं लिया और अध्यापकों से अधिक खड़ी पुलिस ने संदेश दिया कि यदि कोई गड़बड़ी की तो 8 मार्च दोहराया जा सकता है।

इस मौके पर मौजूद राज्य प्रधान दीपक कम्बोज ने कहा कि एक तरफ तो सरकार सुपर स्मार्ट स्कूलों का शोर मचा रही है और दूसरी तरफ बेरोजगार अध्यापकों को सड़कों पर रुलने के लिए मजबूर कर रही है। पंजाब सरकार लगातार सरकारी स्कूलों को मर्ज कर निजीकरण की तैयारी कर रही है व शिक्षा को गरीबों के हाथों से छीन रही है। उन्होंने मांग की कि ई.टी.टी. अध्यापकों की 12 हजार पदों की भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाए, भर्ती पर लगाई फालतू शर्तें पक्के तौर पर वापस ली जाएं, आयु सीमा में विस्तार कर 37 से 42 साल की जाए, अध्यापक योग्यता टैस्ट (टैट) पास होने के बावजूद शुरू किया गया नया टैस्ट रद्द किया जाए और केवल बॉर्डर एरिया की जगह पूरे पंजाब में भर्ती की जाए।इस मौके एस.एस.ए. रमसा के राज्य प्रधान हरदीप टोडरपुर, डैमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट से विक्रम देव सिंह, पंजाब स्टूडैंट्स यूनियन के अमनदीप और गुरसेवक सिंह, गवर्नमैंट टीचर यूनियन के परमजीत सिंह, राज्य प्रैस सचिव दीप बनारसी, सुरजीत चपाती, राजवीर कौर मुक्तसर, जरनैल संगरूर, सुरिन्द्र अबोहर, पृथ्वी अबोहर, मनी संगरूर, करनवीर बरनाला, राज कुमार मानसा आदि मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News