एक्साइज विभाग ने 4 स्थानों पर मारे छापे

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2019 - 10:06 AM (IST)

पटियाला(राजेश, इंद्रजीत): एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग की तरफ से लोकसभा चुनाव को देखते नाजायज शराब की तस्करी रोकने के लिए बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर के अलग-अलग 4 स्थानों पर छापामारी करके हरियाणा मार्का देसी शराब की 142 बोतलें बरामद की गईं। एक्साइज विभाग की टीम की तरफ से अलग-अलग स्थानों से 3 लोगों को काबू करके कोतवाली पुलिस थाना में पर्चा दर्ज करवाया गया। इस संबंधी जानकारी देते हुए एक्साइज इंस्पैक्टर गुरप्रीत सिंह ढींडसा और दलजीत सिंह ने बताया कि ए.ई.टी.सी. बलविंदर सिंह और ई.टी.ओ. (एक्साइज) उपकार सिंह की हिदायतों पर शराब तस्करों के खिलाफ विशेष चैकिंग शुरू की गई है। 

उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर विभागीय टीम की तरफ से बासां वाला बाजार में एक दुकान पर छापामारी करके नाजायज शराब बरामद करते हुए एक व्यक्ति को काबू किया है। इसी तरह घास मंडी, दाल दलिया चौक और जेजिएं मोहल्ला में 3 घरों में छापामारी करके हरियाणा मार्का की देसी शराब की 142 बोतलें बरामद करते हुए 2 लोगों को काबू किया गया है। काबू किए व्यक्तियों को कोतवाली पुलिस थाना में सुपुर्द करके एक्साइज एक्ट के अंतर्गत पर्चा दर्ज करवाया है। 


इसी तरह पिछले दिनों डकाला में विभागीय टीम ने शक के आधार पर एक कार को रुकने का इशारा किया परन्तु चालक ने कार रोकी नहीं। विभागीय टीम ने उक्त कार का पीछा करना शुरू किया तो कुछ दूरी पर चालक कार छोड़ कर भाग गया। विभागीय टीम ने कार की तलाशी ली तो कार में से हरियाणा मार्का शराब की 20 पेटियां बरामद करते कार को कब्जे में लेकर कार्रवाई आरंभ दी है। उन्होंने बताया कि जिले में नाजायज शराब की तस्करी किसी हाल में नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने शहर निवासियों से अपील की कि यदि कहीं भी नाजायज शराब की बिक्री होती है तो इस बारे एक्साइज विभाग को सूचना दी जाए और सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। 

swetha