CM के जिले के कई अधिकारियों और राजनीतिक लोगों में मची खलबली

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 12:23 PM (IST)

पटियाला(जोसन) : सी.एम. और स्वास्थ्य मंत्री के जिला पटियाला में नए आए एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू की लोगों को एक तरह का जहर सप्लाई कर रही मेहोण फैक्टरी पर बड़ी कार्रवाई के कारण पटियाला जिले के कई अलग-अलग विभागों के अधिकारियों और राजनीतिक लोगों में खलबली मच चुकी है। 

वास्तव में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के पास यह रिपोर्टें लगातार जा रही थीं कि उनके अपने जिले में ही गैर कानूनी तत्वों द्वारा लगातार अपने जाल को बढ़ाया जा रहा है और ऐसे तत्वों को नकेल डालने के लिए ही इस बड़े और अहम जिले में एक ईमानदार, धड़ल्लेदार और बेबाक अधिकारी मनदीप सिंह सिद्धू को लगाया गया जिससे यहां चल रहे क्राइम को नकेल पड़ सके जिसके नतीजे सामने आने शुरू हो गए हैं। 
 
मेहोण फैक्टरी से 4 सालों से हो रहा था लोगों को जहर सप्लाई 
इस फैक्टरी का मालिक पहले देवीगढ़ में थोड़ा-बहुत काम करता था परंतु 2014 से यह फैक्टरी बड़े स्तर पर काम कर रही थी। हैरानी है कि प्रतिदिन क्विंटलों के हिसाब के साथ नकली दूध, पनीर, घी, मक्खन जोकि सीधे तौर पर जहर है, लोगों को पंजाब समेत कई राज्यों में सप्लाई हो रहा था। आखिर 4 सालों से पटियाला पुलिस और सेहत विभाग कुंभकर्णी नींद क्यों सोया रहा, आखिर क्यों किसी अधिकारी ने इस फैक्टरी की तरफ निगाह नहीं की, क्यों आज तक सेहत विभाग ने इसको चैक नहीं किया, क्यों जुल्का थाने की पुलिस इस फैक्टरी की तरफ नहीं बढ़ सकी, क्यों हर बार इस फैक्टरी के सैंपल पास होते रहे। इस तरह के बहुत से सवाल हैं जिन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि फैक्टरी मालिक की तारें बड़े राजनीतिज्ञों और अधिकारियों के साथ जुड़ी हुई थीं।

गैर कानूनी कारोबार करने वाले अपने नाजायज धंधे छोड़ें या फिर पंजाब छोड़ दें : मनदीप सिद्धू
एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा कि ऐसे गैर कानूनी काम करने वाले या तो अपने गैर कानूनी काम छोड़ दें या फिर पंजाब छोड़ दें। श्री सिद्धू ने स्पष्ट कहा कि जो-जो विभाग का अधिकारी भी जांच दौरान इस फैक्टरी के साथ मिलीभगत करता पाया गया उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के जिले में से क्राइम का खात्मा करना ही उनका उद्देश्य है और इस स्कैंडल में कई बड़ी मछलियां काबू आएंगी। 

किसानों की शिकायत पर हुई कार्रवाई
कई सालों से इस फैक्टरी की काली करतूतों की दुहाई दे रहे किसान भी आज खुल कर बोले। किसानों ने कहा कि हमारी छोटी-छोटी डेयरियां इस फैक्टरी के कारण बंद हो गई हैं। पनीर हमें घर में ही 200 रुपए के करीब पड़ता है और यह फैक्टरी 150 रुपए किलो पनीर बेच रही थी। इस तरह दूध, घी और मक्खन जो रेट असल में पड़ता है फैक्टरी इनको आधे रेट पर बेच रही थी। इन किसानों ने कहा कि आज तक उनकी किसी ने सुनवाई नहीं की थी परंतु एस.एस.पी. मनदीप सिद्धू ने इसको गंभीरता के साथ लिया।

Vatika