कपड़े के शोरूम में लगी आग

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 10:18 AM (IST)

समाना (शशिपाल, अनेजा/अशोक): समाना के सर्राफा बाजार स्थित कपड़ों के एक बड़े शोरूम में गत मध्यरात्रि लगी भीषण आग के कारण लगभग एक करोड़ रुपए के नुक्सान हो जाने का अनुमान है। इस आग लगने संबंधी सूचना मिलने पर शहर के फायरब्रिगेड दस्तों ने तुरंत पहुंचकर लगभग 2 घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन इस दौरान लाखों रुपए का कपड़ा व सीङ्क्षलग तथा दुकान का फर्नीचर जलकर नष्ट हो गया। 

जानकारी के अनुसार समाना के सर्राफा बाजार स्थित ब्यूटी साड़ी एम्पोरियम नामक उत्तर भारत में कपड़े के इस बड़े शोरूम में शनिवार-रविवार की मध्य रात्रि लगभग 1.00 बजे आग लगने की जानकारी शोरूम के साथ जुड़े पारस ज्वैलर्स नामक शोरूम की ऊपरी मंजिल पर रहते एक कारीगर को कपड़ा जलने की गंद से हुई और उसने धुआं निकलता देख तुरंत शोरूम मालिकों को सूचित किया।

सूचना मिलने पर सिटी पुलिस प्रमुख इंस्पैक्टर परमजीत कुमार पुलिस फोर्स के साथ पहुंच गए और स्थिति का जायजा लिया जबकि फायरब्रिगेड की पहुंची गाडिय़ों ने आग पर काबू पाया और साथ जुड़े ज्वैलर्स व कपड़े के अन्य शोरूमों में आग फैलने से बचा लिया। इस संबंध में शोरूम मालिक राजेंद्र गुप्ता के विदेश गए होने कारण घटनास्थल पर पहुंचे उनके बेटे व भतीजे वरुण गुप्ता व तरुण गुप्ता ने बताया कि आग शोरूम की ऊपरी मंजिल में लगी होने कारण ग्राऊंड फ्लोर का कुछ माल लोगों की सहायता से बचाने की कोशिश की गई जबकि फस्र्ट फ्लोर का पूरा माल जल गया व सारी दुकान की सीङ्क्षलग तथा फर्नीचर पूरी तरह नष्ट हो गया। उन्होंने कुल नुक्सान का अनुमान लगभग एक करोड़ रुपया बताया। आग लगने का कारण अभी ज्ञात नहीं हो सका।

swetha