फूड सेफ्टी टीम ने अमलोह में फलों व सब्जी वालों की चैकिंग की

punjabkesari.in Sunday, Jun 17, 2018 - 02:07 PM (IST)

फतेहगढ़ साहिब(सुरेश) : मिशन तंदरुस्त पंजाब अधीन आम लोगों को खाने-पीने की मिलावट रहित वस्तुएं मुहैया करवाने में सेहत विभाग द्वारा कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी और खाने-पीने की वस्तुओं में मिलावट करने वाले मिलावटखोरों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस संबंधी सिविल सर्जन डा. हरमिन्द्र कौर सोढी ने बताया कि सेहत विभाग की फूड सेफ्टी टीम द्वारा अलग-अलग स्थानों पर खाने-पीने की वस्तुएं तैयार करने वाली दुकानों, रेहडिय़ों व कोल्ड ङ्क्षड्रक बनाने वाली फैक्टरियों पर लगातार चैकिंग की जा रही है।

 

उन्होंने बताया कि सेहत विभाग की टीम ने सहायक फूड कमिश्नर अदिति गुप्ता के नेतृत्व में अमलोह शहर में फलों व सब्जियों की दुकानों की चैकिंग की और गले-सड़े फल मौके पर ही फैंकवाए गए।
पंजाब सरकार द्वारा शुरू किए उक्त मिशन के तहत जहां आम लोगों को साफ-सुथरा वातावरण व शुद्ध तथा मिलावट रहित खाने-पीने की वस्तुएं मुहैया करवाई जाएंगी, वहीं   खाने-पीने की वस्तुओं में मिलावट करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने आम दुकानदारों व रेहड़ी वालों को अपील की कि वे फूड सेफ्टी एक्ट के अनुसार लोगों को खाने-पीने की शुद्ध तथा मिलावट रहित वस्तुएं मुहैया करवाने को प्राथमिकता दें क्योंकि मिलावटखोरी के साथ मानवीय शरीर को कई तरह की बीमारियां लग सकती हैं।उन्होंने कहा कि यदि हमारे राज्य का हरेक नागरिक तंदरुस्त रहेगा तो ही मिशन तंदरुस्त पंजाब अपने मकसद में सफल हो सकेगा। अमलोह शहर में चैकिंग करने वाली टीम में फूड सेफ्टी अफसर जसमिन्द्र कौर, सूचना अफसर अमरजीत सिंह सोही, डिप्टी सूचना अफसर बलजिन्द्र सिंह, बलविन्द्र सिंह तथा लक्ष्मण कुमार आदि भी उपस्थित थे।

swetha