धोखे से ATM कार्ड बदलने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 11:04 AM (IST)

शुतराणा/पातड़ां (अडवानी) : सदर पुलिस ने धोखे से ए.टी.एम. कार्ड बदलकर भोले-भाले लोगों के खातों से पैसे निकालने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया। उसके चार साथी भागने में सफल हो गए।

सदर थाना के प्रभारी इंस्पैक्टर रणवीर सिंह और सिटी थाना के इंचार्ज दलजीत सिंह ने बताया कि हमारे पास मनजीत सिंह निवासी गांव पैंद ने शिकायत दर्ज करवाई कि वह सोमवार को पातड़ां के एस.बी.आई. के पटियाला रोड के ए.टी.एम. में पैसे निकालने के लिए गया तो वहां पहले से ही मौजूद एक लड़का प्रवीण कुमार खड़ा था।मैंने अपना ए.टी.एम. कार्ड इस्तेमाल किया तो पैसे नहीं निकले। पास खड़े प्रवीण कुमार ने कहा कि लाओ आपके पैसे मैं निकाल देता हूं। जब मैंने उसको अपना ए.टी.एम. कार्ड और पासवर्ड दिया तो उसने धोखे से मेरा ए.टी.एम. कार्ड बदल दिया और एक-दो बार ट्राई करने के बाद कहा कि यह नहीं चल रहा। मुझे ए.टी.एम. कार्ड बदलने के बारे में पता चल गया था और जब वह बाहर जाने लगा तो मैंने उसे पकड़ लिया और शोर मचाया।

शोर सुनकर आसपास के लोग इकट्ठे हो गए तथा उन्होंने प्रवीण कुमार को पकड़ लिया। प्रवीण कुमार के 4 साथी जो बाहर कार में उसका इंतजार कर रहे थे प्रवीण कुमार के पकड़े जाने के बाद गाड़ी में भाग गए। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर प्रवीण कुमार को गिरफ्तार कर लिया। उसके 4 साथी जिनमें प्रवीण कुमार, रिंकू, राजेश, अनूप निवासी गुला रोड पिहोवा हरियाणा के खिलाफ  मामला दर्ज करके फरार हुए प्रवीण कुमार के साथियों को पकडऩे के लिए पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है। प्रवीण कुमार से पूछताछ के दौरान पता चला है कि यह एक गिरोह है जिसके सदस्य ए.टी.एम. के बाहर खड़े होकर लोगों के ए.टी.एम. कार्ड बदलकर उनके पैसे निकलवा लेते हैं।

Vatika