बेटी की 4 जगह पर शादी करके मां-बाप द्वारा ठगी मारने का पर्दाफाश

punjabkesari.in Tuesday, Jan 14, 2020 - 09:40 AM (IST)

नाभा (जैन/गोयल): थाना सदर पुलिस ने बेटी की 4 जगह पर शादी करके मां-बाप की तरफ से ठगी मारने का पर्दाफाश किया है। थाना सदर पुलिस ने जगदीप सिंह पुत्र रघबीर सिंह वासी गांव समला की शिकायत अनुसार गांव डकोली डेराबस्सी (जीरकपुर) के बीर सिंह, उसकी पत्नी बलजीत कौर, बेटे काला सिंह और बेटी मनप्रीत कौर के खिलाफ ठगी मारने का मामला दर्ज किया है। 

पुलिस अनुसार जगदीप सिंह का विवाह 10 अक्तूबर 2018 को मनप्रीत कौर के साथ हुआ था। विवाह से 15 दिनों बाद मनप्रीत कौर ने पति, सास और ससुराल के साथ झगड़ा शुरू कर दिया और झगड़े के बाद 20 हजार नकदी, कपड़े, जेवरात और अन्य सामान लेकर मायके घर वापस आ गई। बाद में मनप्रीत कौर का नाम बदल करके उसके मां-बाप ने बिना तलाक लिए एक अन्य लड़के के साथ विवाह कर दिया। मनप्रीत कौर के मां-बाप ने जगदीप सिंह और उस के रिश्तेदारों के खिलाफ परेशान करने की शिकायत पुलिस में कर दी और एक लाख रुपए लेकर समझौता कर लिया। उक्त लड़की का आरोपी नाभा, मोरिंडा, रोपड़ और हरियाणा के एक गांव में अलग-अलग लड़कों के साथ विवाह करवा कर बाद में परेशान करने की धमकी देते थे और पैसे लेकर मामला रफा-दफा कर दिया गया था। इस करके पड़ताल के बाद मामला दर्ज किया गया है। पुलिस गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है।  

डी.एस.पी. अनुसार मां-बाप ने लड़की का नाम तबदील करके 4 स्थान पर विवाह किया। इसके 2 बेटे भी हुए। एक बेटा  मनप्रीत कौर के पास है जबकि दूसरा लड़का पहले स्थान पर हुई शादी वाले ससुराल ने रख लिया था। पीड़ित लड़का कृषि करता है, जिसकी उम्र 24 साल है। पीड़ित जगदीप सिंह ने बताया कि उसकी पहली शादी पेधन गांव में हुई थी परन्तु तलाक के बाद उसने दूसरा विवाह मनप्रीत कौर के साथ करवाया जो कि जालसाज निकली। चारों विवाहों के सबूत पुलिस को दे दिए गए हैं। मनप्रीत कौर, उसके भाई और मां-बाप की गिरफ्तारी के बाद सनसनीखेज खुलासा होने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News