सेना में भर्ती का झांसा देकर दो युवकों से ठगे 8 लाख

punjabkesari.in Tuesday, Aug 28, 2018 - 12:21 PM (IST)

समाना(शशिपाल) : सदर समाना अधीन पड़ते गांव ककराला निवासी 2 युवकों को सेना में भर्ती करवाने का झांसा देने व उनसे 8 लाख रुपए ऐंठने के बाद पैसा हजम करने की नीयत से फर्जी ज्वाइङ्क्षनग पत्र लाकर देने के एक मामले में पुलिस ने बलियाल (संगरूर) निवासी 2 लोगों समेत 3 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है, लेकिन अभी तक कोई आरोपी हिरासत में नहीं लिया गया। 

इस संबंधी ककराला निवासी शिकायतकर्ता अजायब सिंह पुत्र स्वर्ण सिंह द्वारा पुलिस को दी शिकायत के अनुसार उसने अपने पुत्र सुखप्रीत सिंह एवं ककराला गांव के ही अवतार सिंह पुत्र अजयपाल को सेना में भर्ती करवाने के लिए अपने रिश्तेदार बलियाल निवासी हरमन सिंह पुत्र सतपाल एवं हरदीप सिंह पुत्र सुखदेव सिंह तथा शेख हसीनदीन चांद पुत्र चादवाई निवासी हनुमान नगर (महाराष्ट्र) को घर पर 4-4 लाख रुपए दिए।

इसके बाद लिए पैसे हजम करने के लिए आरोपियों ने दोनों युवकों को भर्ती का एक फर्जी पत्र भी लाकर दिया और ज्वाइन करवाने के लिए अपने साथ बार-बार पुणे भी ले गए और बहाना लगाकर वापिस ले आए। शिकायतकर्ता द्वारा ज्वाइनिंग लैटर लेकर पुणे जाने पर दोनों पत्र फर्जी पाए गए। बाद में जिला पुलिस को शिकायत दी गई जहां आर्थिक विंग द्वारा जांच के उपरांत तीनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने के आदेश दिए गए। जांच अधिकारी छज्जू सिंह के अनुसार तीनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है, जबकि अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

swetha