पटियाला में विकास कार्यों के लिए 714 लाख रुपए और जारी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 01:16 PM (IST)

पटियाला (राजेश, जोसन) : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पटियाला जिले के विकास के लिए 714 लाख रुपए और जारी किए हैं। इस संबंध में पूर्व विदेश राज्य मंत्री परनीत कौर ने बताया कि गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब चैक से बस अड्डे को जाती सड़क को दुरुस्त करने के लिए 180 लाख रुपए जारी किए गए हैं जिसके तहत सड़क के साथ-साथ 17 नंबर फ्लाईओवर के ऊपर वाली सड़क को भी ठीक किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि इस प्रोजैक्ट के अंतर्गत सरहिंद रोड पर उत्तरी बाईपास चैक से बारन गांव तक सरहिन्द रोड को दुरुस्त करने के लिए मुख्यमंत्री की तरफ  से 400 लाख रुपए जारी किए हैं। इससे लंबे समय से मुरम्मत न होने के कारण टूट गई इस सड़क को प्रीमिक्स डालकर मजबूत किया जाएगा और टूटी ग्रिलें भी बदली जाएंगी। पटियाला शहर के लोगों की तरफ  से शहर की तरफ  से बीर जी श्मशानघाट की ओर जाने के लिए राजपुरा सड़क पर सड़क पार करने दौरान हो रही दुर्घटनाओं का मामला उनके द्वारा मुख्यमंत्री के ध्यान में लाया गया था और मुख्यमंत्री ने इसका स्थायी हल निकालने के लिए 134 लाख रुपए जारी भी कर दिए हैं। इस प्रोजैक्ट के अंतर्गत पटियाला शहर और बीर जी श्मशानघाट आने-जाने के लिए पी.आर.टी.सी. की वर्कशाप से लेकर अग्रसेन अस्पताल तक राजपुरा सड़क को पार करने के लिए एक 7 मीटर चौड़ा और पौने 4 मीटर ऊंचा अंडर पाथ ‘भूमिगत रास्ता’ बनाया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि अब पटियाला शहर से बीर जी श्मशानघाट तक अंतिम संस्कार के लिए जाने पर शहर निवासी पटियाला-राजपुरा सड़क पर चढ़े बिना ही बनने वाले इस भूमिगत रास्ते के माध्यम से अंतिम यात्रा वैन सहित सड़क पार कर सकेंगे। यह अंडर पाथ बनने पर सड़क पार करने दौरान होने वाली सड़क दुर्घटनाओं से निजात मिलेगी। इस मौके पी.आर.टी.सी. के चेयरमैन के.के. शर्मा, मेयर संजीव शर्मा बिट्टू, डिप्टी मेयर विनती संगर, सोनू संगर आदि उपस्थित थे।

Punjab Kesari