विरासती उत्सवः देश भर से पहुंचे कलाकारों ने मचाई धमाल

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 12:06 PM (IST)

पटियाला(जोसन): पटियाला व आसपास के लोगों को देश भर के शिल्पकारों द्वारा बनाई वस्तुओं को एक ही मंच पर उपलब्ध करवाने तथा देश के विभिन्न राज्यों के सभ्याचार से वाकिफ करवाने के लिए पटियाला की विरासती इमारत शीश महल में लगाए गए क्राफ्ट मेले का तीसरा दिन पूरे यौवन पर रहा व हजारों लोगों ने मेले में भाग लिया।

इस मेले में सजी विभिन्न शिल्पकारी वस्तुओं की स्टालों पर तीसरे दिन बड़ी संख्या में दर्शकों ने खूब खरीदो-फरोख्त की तथा अंदाजन आज तक 25 लाख रुपए से अधिक की खरीद हुई है। मेले में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान के नचार, जोगियों वाली बीन, बंचारी का नगाड़ा, बहरूपिए, कच्ची घोड़ी, पौड़ी पर चलने वाले, बाजीगर आदि मनोरंजन के कार्यक्रम पेश कर अपना अलग रंग बिखेरा। मेले में विभिन्न राज्यों से तथा विशेष करके तुर्की व थाईलैंड से भी शिल्पकार पहुंचे हुए हैं, जिन्होंने 210 से अधिक स्टालें लोगों के लिए लगाई हुई हैं।

लोगों की सेवा के लिए हर तरह के प्रबंध पूरे किए हैं : शौकत अहमद 
इस संबंधी मेले के को-आर्डिर्नटर तथा आई.ए.एस. अधिकारी ए.डी.सी. शौकत अहमद परे ने बताया कि मौसम खराब होने के बावजूद भी मेला पूरे यौवन पर रहा है। पहले 2 दिन ही 20 हजार से अधिक लोग मेला देखने आए तथा आज तीसरे दिन बहुत ज्यादा भीड़ रही। मेले में प्रबंध पूरे हैं तथा हम किसी तरह का इनडिसिप्लिन बर्दाश्त नहीं करेंगे। बाकायदा तौर पर हमने सुविधा केन्द्र भी मेले में स्थापित किए हुए हैं।

Anjna