पुलिस ने PG मालिकों पर कसा शिकंजा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 11:52 AM (IST)

पटियाला (बलजिन्द्र): रणजीत नगर में पी.जी. से गैंगस्टरों के गिरफ्तार किए जाने के बाद पटियाला पुलिस ने इलाके के सभी पी.जी. की चैकिंग की मुहिम शुरू कर दी है। इस सर्च की शुरूआत करते हुए थाना अर्बन एस्टेट की पुलिस ने पुलिस को किराएदारों की सूचना न देने वाले 5 पी.जी. मालिकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जो पी.जी. मालिकों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है, उनमें अजय कुमार पुत्र चमन दास निवासी मकान नं.-768 गली नं.-1 बी गुरु नानक नगर पटियाला, सी.आर. चौधरी निवासी मकान नं.-87 गली नं.-1 ए/6 गुरु नानक नगर पटियाला, लाल चंद निवासी मकान नं.-813 गली नं.-8 तफज्जलपुरा पटियाला, हरजोध सिंह पुत्र हरनाम सिंह निवासी मकान नं.-34 गली नं.-9 तफज्जलपुरा पटियाला और जसपाल सिंह निवासी मकान नं.-7100/5 गली नं.-1 तफज्जलपुरा पटियाला शामिल हैं। पुलिस मुताबिक ए.एस.आई. इकबाल सिंह पुलिस पार्टी समेत पी.जी. की चैकिंग के संबंध में गुरु नानक नगर में मौजूद था, जहां जब चैकिंग शुरू की गई तो उक्त मकान मालिकों ने मकान में रखे गए किराएदारों को रखने संबंधी किसी तरह पुलिस को रिकॉर्ड जमा नहीं करवाया और न ही कोई सूचना दी है, इतना ही नहीं किराएदारों की पक्की रिहायश का सबूत भी थाने में नहीं दिया गया। पुलिस ने इस मामले में उक्त व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज करके अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

यहां यह वर्णनीय है कि फरवरी महीने के पहले हफ्ते में रणजीत नगर में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ के बाद वहां पी.जी. में से 5 गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया गया था। इनके रहने वाले पी.जी. मालिक की तरफ से पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गई, जिस कारण पी.जी. मालिक के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया था। इसके बाद एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने सभी पी.जी. मालिकों को के लिए लाजिमी कर दिया था कि अपने किराएदारों की पूरी सूचना संबंधित थानों में जमा करवाने, जिससे पुलिस के पास सूचना हो कि उनके इलाकों में रहने वाला व्यक्ति कहां से आकर रहने वाला है और क्या काम करता है। 


पूरे शहर में चलाया जाएगा सर्च ऑप्रेशन: एस.एस.पी. सिद्धू
पटियाला (बलजिन्द्र): एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने कहा कि पी.जी. की चैकिंग का सर्च ऑप्रेशन पूरे शहर में चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी पी.जी. मालिक या फिर आम घरों में किराए पर रखे गए व्यक्ति का रिकॉड पुलिस को जमा नहीं करवाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए पुलिस पूरे शहर में ही सर्च ऑप्रेशन चलाएगी। 

Anjna