फव्वारा चौक से लीला भवन, भूपिन्द्रा रोड से थापर कालेज तक हटाए कब्जे

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 11:55 AM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र, जोसन) : देर से ही सही परंतु नगर निगम की टीम ने आज सड़क पर कब्जों के खिलाफ हल्ला बोल आप्रेशन किया। पूरी तैयारी के साथ गई निगम की टीम ने देखते ही देखते सड़कों पर अवैध तौर पर खड़ी रेहडिय़ों व खोखों को जब्त कर लिया। जब तक रेहड़ी या खोखे वालों को समझ आया तब तक उनका खोखा उलट कर निगम के ट्रक में पड़ा दिखाई दिया। एक के बाद एक कई खोखे और रेहडियां जब्त कर ली गईं।

निगम के सचिव जसदेव सिंह सेखों ने पिछले कुछ दिनों से एक योजना बनाई हुई है, जिस अनुसार शहर में अब कब्जे न होने का ऐलान किया गया है। आज खुद सचिव जसदेव सिंह सेखों ने टीम का नेतृत्व किया। टीम में सुपरिंटैंडैंट रवदीप सिंह, इंस्पै. सुनील कुमार, अजैब सिंह प्रधान, नरेश बॉबी और पूरा स्टाफ साथ था। निगम टीम ने अपनी कार्रवाई फव्वारा चौक से शुरू की, जहां कांग्रेस दफ्तर के लगे खोखे को हटाया गया। 

इसके बाद निगम टीम ने फव्वारा चौक से लीला भवन तक जहां कहीं भी सड़कों पर अवैध कब्जे दिखाई दिए, वहीं सामान जब्त कर लिया। लीला भवन में परौंठे वालों की तरफ से सड़क पर लगाए गए सामान को भी निगम की टीम ने कब्जे में ले लिया। लीला भवन के बाद मुहिम भूपिन्द्रा रोड पर चली, जहां 22 नंबर पुल के नीचे जहां कहीं भी अवैध कब्जा पाया गया, वहीं उसका सामान जब्त कर लिया गया। इसके बाद भूपिन्द्रा रोड से थापर कालेज तक सड़क पर लगी रेहडिय़ों को हटाया गया, कुछ सामान कब्जे में ले लिया और कुछ मौका देखकर वहां से फरार हो गए।

निगम टीम की कार्रवाई के बाद अक्सर फिर से हो जाते हैं कब्जे
नगर निगम की तरफ से जब भी अवैध कब्जों के खिलाफ मुहिम शुरू की जाती है तो उसके कुछ दिन बाद उन स्थानों पर फिर से कब्जे हो जाते हैं। अब देखना यह होगा कि निगम की तरफ से जिस जोर-शोर के साथ मुहिम शुरू की गई है, क्या यह मुहिम सफल रहेगी। यह देखना बड़ी बात होगी।

swetha