कैप्टन के करतारपुर रास्ते संबंधी बयान से सिख समुदाय की भावनाएं हुईं आहत: रखड़ा

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 03:16 PM (IST)

पटियाला(जोसन): पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री और अकाली दल की कोर कमेटी के मैंबर सुरजीत सिंह रखड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री कै. अमरेंद्र सिंह के करतारपुर रास्ते संबंधी बयान से सारी दुनिया में बसते सिखों की भावनाएं आहत हुई हैं। उनका यह बयान घटिया और निंदनीय है। रखड़ा आज यहां बैठक को संबोधित कर रहे थे, उनके साथ पूर्व चेयरमैन सुरजीत सिंह अबलोवाल और अन्य नेता भी थे।

उन्होंने कहा कि करतारपुर रास्ते संबंधी शिरोमणि अकाली दल लंबे समय से पैरवी करता आ रहा है और केंद्र सरकार के यत्न से संभव हो रहा है। उन्होंने कहा कि जब भारत और पाकिस्तान की तरफ से इस रास्ते पर नींव पत्थर भी रखे गए, उसके बाद मुख्यमंत्री कैप्टन का यह बयान कि यह रास्ता एक साजिश अधीन खोला गया है, ने यह साबित कर दिया है कि कैप्टन बहुत फ्लाप मुख्यमंत्री हैं। वास्तव में वह प्रत्येक फ्रंट पर फेल साबित हुए हैं और 2 सालों में पंजाब के लोगों के साथ किया एक भी वायदा पूरा नहीं किया और अब वह कांग्रेस पार्टी की अंदरूनी लड़ाई में उलझ कर रह गया है। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन को याद होना चाहिए कि वह दर्जन से ज्यादा बार पाकिस्तान जा कर वहां के अधिकारियों को गले मिल आए हैं और उस समय पर अमरेंद्र को कभी भी पाकिस्तान और भारत के संबंधों की वास्तविकता नजर नहीं आई। लोग अमरेंद्र सिंह के घटिया बयान से बेहद दुखी हैं और तुरंत अमरेंद्र सिंह को सिख जगत से माफी मांगनी चाहिए। 

Vatika