लोकसभा हलका पटियाला में एम.पी. लैड्स फंडों की जिला विकास तालमेल और मॉनीटरिंग कमेटी ने की समीक्षा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 11:52 AM (IST)

पटियाला,(जोसन): लोक सभा हलका पटियाला में एम.पी लैड्स फंडों का प्रयोग किए जाने की समीक्षा करने के लिए जिला विकास तालमेल और मॉनीटरिंग कमेटी (दिशा) की बैठक जिला प्रशासनिक काम्पलैक्स में हुई। कमेटी के बतौर चेयरमैन बैठक की अध्यक्षता करते लोक सभा सांसद डा. धर्मवीर गांधी ने समूह जिला अधिकारियों को कहा कि वे विकास कार्यों के लिए मिलने वाले फंडों का प्रयोग केवल उन कामों के लिए ही करना यकीनी बनाएं जिनके लिए यह प्राप्त होते हैं।

यह लोगों के पैसे हैं, इसलिए इनके द्वारा किए जाने वाले कामों की गुणवत्ता की तरफ भी विशेष ध्यान दिया जाए। इस मौके उनके साथ जिले के डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित भी मौजूद थे।
लोक सभा मैंबर ने यह भी कहा कि विकास कार्यों के लिए मिले फंडों के प्रयोग सर्टीफिकेट समय पर जमा करवाए जाना यकीनी बनाए जाएं और लोक भलाई व विकास स्कीमें चाहे केंद्र सरकार की हों या राज्य सरकार की, इनको लागू करते समय अधिकारी पूरी सुहृदयता दिखाएं।

ये रहे उपस्थित :बैठक में हलका सनौर के विधायक हरिन्द्रपाल सिंह चन्दूमाजरा, कैबिनेट मंत्री ब्रह्म महिन्द्रा की तरफ से बहादुर खान, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) पूनमदीप कौर, सीनियर सुपरिटैंडैंट पोस्ट आफिस मिस आरती वर्मा, एस.डी.एम. दुधन साधां श्री अजय अरोड़ा, एस.डी.एम. पटियाला अनमोल सिंह धालीवाल, एस.डी.एम. समाना अरविन्द कुमार, एस.डी.एम. नाभा श्री काला राम कांसल, एस.डी.एम. पातड़ां पालिका अरोड़ा, उप अर्थ और संख्या सलाहकार परमिन्दर कौर तथा अन्य विभागों के सीनियर अधिकारी बड़ी संख्या में मौजूद थे। 

डिप्टी कमिश्नर ने एम.पी. लैड्स फंडों के साथ जिले में चल रहे विकास कार्यों बारे दी जानकारी 
कमेटी की आज आखिरी बैठक मौके लोक सभा मैंबर ने डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित, ए.डी.सी. (ज) शौकत अहमद परे और ए.डी.सी. (विकास) पूनमदीप कौर समेत जिला अधिकारियों की पूरी टीम का विशेष धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इन अधिकारियों की इस टीम की वजह से ही वह एम.पी. लैड्स फंडों के 25 करोड़ रुपए का पूरी तरह प्रयोग करके 2150 के करीब कार्य करवाने के योग्य हो सके हैं।  डिप्टी कमिश्नर कुमार अमित ने लोक सभा मैंबर की तरफ से दिए निर्देशों की पालना करनी यकीनी बनाने का भरोसा देते बताया कि पटियाला जिला प्रधानमंत्री आवास योजना समेत स्व. सहायता समूहों और कई अन्य स्कीमों को लागू करने में नम्बर एक जिला बना हुआ है। 
उन्होंने एम.पी. लैड्स फंडों के साथ जिले में चल रहे विकास कार्यों बारे जानकारी दी। बैठक के आखिर में अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (विकास) पूनमदीप कौर ने डा. गांधी का धन्यवाद किया।

swetha