पंजाब में सरकार की शह पर भू और रेत माफिया गुंडागर्दी की सभी हदें लांघा : विधायक चंदूमाजरा

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 10:03 AM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): हलका सनौर से शिरोमणि अकाली दल के विधायक हरिंद्रपाल सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि पंजाब में इस समय सरकार की शह पर रेत और भू-माफिया गुंडागर्दी की सभी हदें पार कर चुका है। एक तरफ सरकार बड़े-बड़े दावे कर रही है और दूसरी तरफ सरेआम रेत और भू माफिया के गुंडे कानून को अपने हाथ में लेकर घूम रहे हैं।

अब तो गुंडागर्दी की सभी हदें इस कारण भी पार हो गईं कि लोगों के चुने गए प्रतिनिधियों को बख्शा नहीं जा रहा। पहले मुख्यमंत्री के जिले के घनौर हलके में सरेआम माइङ्क्षनग माफिया ने एक अधिकारी से मारपीट की फिर उसे थाने में बंद करके पीटा गया। अब विधायक अमरजीत सिंह संदोआ को सरेआम रेत और भू-माफिया ने बहुत बुरी तरह पीटा। विधायक चंदूमाजरा ने कहा कि पंजाब में इस तरह लग रहा है जैसे लोकतंत्र नहीं बल्कि भू-माफिया और रेत माफिया का राज हो।

शिरोमणि अकाली दल ऐसी गुंडागर्दी की सख्त ङ्क्षनदा करता है और यह कहने से भी गुरेज नहीं करता कि ऐसे हमले सरकारी शह के बिना संभव नहीं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को तुरंत चाहिए कि रेत और भू-माफिया के इन गुंडों को नकेल डाली जाए और इसकी बड़े स्तर पर जांच करके इन गुंडों को शह देने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। इस मौके पर प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा के राजनीतिक सचिव जगजीत सिंह कोहली भी उपस्थित थे।

Vatika