विधायक रणदीप सिंह ने अपनी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 03, 2018 - 08:57 AM (IST)

नाभा(जैन) : अमलोह हलके के विधायक काका रणदीप सिंह ने सेवा भवन में 7 अक्तूबर की कांग्रेस की लम्बी रैली को लेकर अपनी ही कांग्रेस सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा कि रैली करना सरकार का काम नहीं बल्कि विरोधी दलों का काम होता है। लम्बी में रैली के लिए कैप्टन सरकार सारा जोर लगा रही है, जिस कारण अकाली दल मजबूत हो रहा है।

उन्होंने कहा कि जिला परिषद और ब्लाक समिति चुनाव में हमारी पार्टी को रिकार्ड तोड़ जीत प्राप्त हुई, जिस से स्पष्ट है कि जस्टिस रणजीत सिंह कमीशन की रिपोर्ट के साथ अकालियों का प्रभाव गांवों में घटा और कांग्रेस मजबूत हुई परन्तु अब लम्बी रैली करने का कोई तुक नहीं था। उन्होंने कहा कि जब 2002 से 2007 तक हमारी सरकार थी तो हमसे कुछ ऐसी गलतियां हुईं कि बादल परिवार मजबूत हुआ था। हमने उनको अंदर किया तो वे बाहर आकर और शक्तिशाली बन गए और लगातार 10 साल शासन करते रहे। हमारी सरकार अब फिर पुरानी गलतियां को दोहरा रही है, जिस से हमें नुक्सान होगा। उन्होंने कहा कि वह लगातार 4 बार इंका विधायक चुने गए। मेरे पिता जी स्व. गुरदर्शन सिंह 4 बार विधायक और 2 सरकारों में मंत्री रहे।

उनकी माता सतिन्द्र कौर पंजाब महिला कांग्रेस की 2 बार प्रधान रहीं और दादा जनरल शिवदेव सिंह पैप्सू में सेहत मंत्री रहे। यह समझ से बाहर है कि मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने उनकी सीनियोरिटी को नजरअंदाज क्यों किया। उन्होंने कहा कि वह फिर भी पार्टी और सरकार के प्रत्येक फैसले का सत्कार करते हैं क्योंकि पार्टी अनुशासन से बनती है। रणदीप सिंह ने कहा कि वह जल्दी ही यहां से पैदल यात्रा आरंभ करेंगे और पार्टी टिकट के लिए पटियाला लोकसभा हलके से दावेदार हूं। उन्होंने नाभा को जिला का दर्जा देने की मांग फिर दोहराई। इस मौके शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के अनेक टकसाली इंका नेता उपस्थित थे, जिन रणदीप सिंह को समर्थन की घोषणा की। वर्णन योग्य है कि इस परिवार की बिक्रम मजीठिया के साथ नजदीकी रिश्तेदारी है परन्तु यह परिवार टकसाली कांग्रेसी है। 

Vatika