पार्षदों के आपसी टकराव कारण सनौर नगर कौंसिल में कोई भी प्रस्ताव नहीं हुआ पास

punjabkesari.in Tuesday, Feb 19, 2019 - 11:20 AM (IST)

 सनौर(जोसन/ कुलदीप): पार्षदों के आपसी टकराव के चलते नगर कौंसिल सनौर की हाऊस मीटिंग में सनौर के विकास के कार्यों को लेकर कोई भी प्रस्ताव पास नहीं हो सका तथा सभी प्रस्तावों को पैंडिंग कर दिया गया है। पी.आई.डी.बी. अधीन सनौर में विकास कार्य के कामों के लिए पंजाब सरकार द्वारा 75 लाख रुपए की राशि मंजूर हुई थी । समूह पार्षदों ने यह कहकर सभी पैंडिंग कर दिए कि सनौर में होने वाले विकास कार्यों के अंदर हमारे वार्डों में कोई विकास का कार्य नहीं करवाया जा रहा।प्रस्तावों को लेकर नगर कौंसिल के 9 पार्षदों ने ऐतराज किया तथा प्रस्ताव पास नहीं होने दिए, जिस कारण सभी प्रस्ताव विचाराधीन ही रह गए। 

इस मौके पर कार्यसाधक अफसर राकेश अरोड़ा के अलावा इन्द्र कुमार छिंदी नगर कौंसिल प्रधान, उपाध्यक्ष हरजिन्द्र सिंह हरीका, भारत गोयल, पूर्व उपाध्यक्ष प्रीतम सिंह, महावीर सिंह, चरनजीत सिंह, कर्म सिंह बागरू, दविंद्र सिंह, गुरदेव कौर, कुलविन्द्र कौर व नगर कौंसिल का स्टाफ उपस्थित था।
इस दौरान नगर कौंसिल के 9 पार्षदों ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा सनौर के विकास के लिए जो राशि मंजूर हुई, उनके कार्यांे की मंजूरी से बिना ही तैयार की गई है। जो लिस्ट जारी की गई, उससे पार्षदों को बहुत ऐतराज है। 

विकास कार्यों के लिए नहीं होना चाहिए किसी को ऐतराज: हरीका
इस संबंध में नगर कौंसिल उपाध्यक्ष हरजिन्द्र सिंह हरीका ने कहा कि ये सभी सनौर के हितों के कार्य थे। किसी भी पार्षद को आज विकास के कार्यांे को लेकर जो प्रस्ताव पास करके पार्षदों द्वारा कार्य रोके गए हैं, उसके साथ सनौर के कई पार्षद विकास के कार्यांे में रुकावट डाल रहे हैं। पंजाब सरकार द्वारा जो पैसा विकास के कार्यों के लिए आया है, उसको इस्तेमाल करना चाहिए।हरीका ने कहा कि आज कुछ एजैंडे इस तरह के रखे गए थे, जिसके साथ नगर कौंसिल सनौर को वित्तीय लाभ होना था। सनौर के सभी विकास के कार्य रुक जाएंगे यदि नगर कौंसिल के पार्षद द्वारा ऐतराज किया गया।

swetha