निगम की बड़ी कार्रवाई: गुरदेव एन्क्लेव में पार्क की जगह पर कब्जा कर बनाई बिल्डिंग को गिराया

punjabkesari.in Friday, Jul 13, 2018 - 10:02 AM (IST)

पटियाला (बलजिन्द्र, जोसन) : नगर निगम ने आज अवैध कब्जों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। टी.पी. स्कीम नं. 12 गुरदेव एन्क्लेव में आज अपनी पूरी टीम के साथ निगम के ए.टी.पी. दविंद्र शर्मा और इलाके के बिल्डिंग इंस्पैक्टर तरुण कुमार पुलिस पार्टी समेत पहुंचे। यहां टी.पी. स्कीम में छोड़े गए पार्क पर किसी व्यक्ति द्वारा लेबर के लिए क्वार्टर बनाए जा रहे थे जोकि पूरी तरह अवैध थे।

इसको लेकर नगर निगम ने पहले इस व्यक्ति को नोटिस भी जारी किया परंतु जब कोई कार्रवाई न हुई तो आज निगम की टीम ने इस अवैध कब्जे के खिलाफ ‘चढ़ाई’ कर दी और देखते ही देखते पूरी बिल्डिंग को गिरा दिया गया। यहां कब्जाधारक ने नगर निगम की टीम का विरोध किया और निगम अधिकारियों के साथ दुव्र्यवहार किया परंतु इसके बावजूद भी निगम टीम ने अपनी कार्रवाई नहीं रोकी और पूरी बिल्डिंग को तहस-नहस कर दिया। इंस्पैक्टर तरुण कुमार ने बताया कि नगर निगम की टीम के अधिकारियों की सरकारी ड्यूटी में विघ्न डालने के आरोप में उनकी तरफ से निगम कमिश्नर को पत्र लिख कर उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए लिखा गया है। निगम कमिश्नर की तरफ से पुलिस कार्रवाई के लिए एस.एस.पी. पटियाला को भी लिखा जाएगा। तरुण कुमार ने बताया कि मौके पर कब्जाधारक कोई कागज तक न दिखा सके।

इससे पहले भी कई बार उनको मौका दिया गया परंतु एक बार भी वह कोई डाक्यूमैंट पेश नहीं कर सके, जिस कारण नगर निगम को आज कार्रवाई करनी पड़ी।दूसरी तरफ ए.टी.पी. नारायण दास और बिल्डिंग इंस्पैक्टर करणजीत के नेतृत्व वाली टीम त्रिपड़ी में साहनी बेकरी की तरफ से बनाए जा रहे कुछ हिस्से की चैकिंग करने के लिए गई। इसको लेकर निगम अधिकारियों की तरफ से पहले भी रिकार्ड मांगा गया था परंतु कोई रिकार्ड पेश न करने के कारण साहनी बेकरी की एक मंजिल जहां अवैध निर्माण हो रहा था, उसे निगम ने नोटिस चिपका कर सील कर दिया।

Vatika