पैसों के लालच में प्रेमी ने ही की थी प्रेमिका की हत्या

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2019 - 10:50 AM (IST)

पटियाला (बलजिन्द्र): गांव रौणी की हड्डारोड़ी में से मिली लाश के अंधेकत्ल की गुत्थी को सुलझाते हुए पटियाला पुलिस ने इस मामले में सिमरन कौर के प्रेमी संदीप कुमार और उसके दोस्त रिंकू को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार यह कत्ल पैसों के लालच में आ कर किया गया है। 

संदीप से विवाह करवाना चाहती थी सिमरन
इस संबंधी डी.एस.पी. सिटी-2 दलबीर सिंह ग्रेवाल ने थाना अनाज मंडी में बताया कि यह कत्ल 1 लाख 80 हजार रुपए के लालच में आ कर 2 लोगों ने किया था। संदीप कुमार सिमरन कौर को पहले ही जानता था। सिमरन कौर संदीप कुमार के साथ विवाह करना चाहती थी। एक अगस्त 2019 को प्रहलाद सिंह पुत्र अमरीक सिंह निवासी सुखराम कालोनी पटियाला ने थाना अनाज मंडी में अपनी बेटी सिमरनजीत कौर की गुमशुदगी और घर से जाने संबंधी जानकारी दी थी, जिस पर मुकद्दमा नं. 128, 346 आई.पी.सी. दर्ज किया गया। सिमरनजीत कौर ने जाने से पहले अपने पिता से एक चैक हासिल करके उसके खाते में से 1,80,000 रुपए निकलवा लिए थे। 

रस्सी से गला घोंट कर की थी हत्या
पुलिस जांच में यह बात सामने आई कि सिमरनजीत कौर संदीप सिंह को ओमैक्स माल में एक शोरूम में नौकरी करने समय से जानती थी व दोनों की दोस्ती विवाह करवाने तक बढ़ गई थी। पर संदीप सिंह इसके लिए तैयार नहीं था। डी.एस.पी. स. ग्रेवाल ने बताया कि पैसों के लालच में संदीप सिंह निवासी गुरु नानक नगर पटियाला और रिंकू पुत्र राम सिंह निवासी जहांगीर पुरी नजदीक जगजीवन राम अस्पताल आजादपुर मंडी नई दिल्ली हाल आबाद बाबू सिंह कालोनी पटियाला ने 20 जुलाई 2019 को सिमरनजीत कौर का रस्सी से गला घोंट कर कत्ल कर दिया था। उन्होंने  बताया कि इन दोनों को 8 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन्होंने शुरूआती जांच में माना कि 17 जुलाई को संदीप सिंह के कहने पर रिंकू सिमरनजीत कौर को अपने साथ लेकर दिल्ली गया था और दिल्ली में अपने दोस्त के पास काम पर लगाने के लिए वहां छोड़ कर वापस पटियाला आ गया था।

हड्डारोड़ी में ले जाकर रस्सी से गला घोंट 
डी.एस.पी. के अनुसार 20 जुलाई को सिमरनजीत कौर वापस पटियाला आ गई थी, पर संदीप सिंह को इस बात का पता था कि उसके पास एक लाख 80 हजार रुपए हैं और उसने यह रकम हासिल करने के लालच में आकर अपने दोस्त रिंकू के साथ मिल कर 20 जुलाई की रात करीब 9:30 बजे सिमरनजीत कौर को गांव बड़ी रौणी की हड्डारोड़ी में ले जा कर रस्सी से उसका गला घोंट दिया और लाश हड्डारोड़ी में ही फैंक दी। इस मामले में 302, 34 आई.पी.सी. की वृद्धि कर दी गई है। डी.एस.पी. ग्रेवाल ने बताया कि आरोपियों का पुलिस रिमांड हासिल करके मृतका से लिए 1,80,000 रुपए और अन्य सामान आदि बरामद करवाया जाएगा।  

swetha