खालिस्तान गदर फोर्स  शबनमदीप सिंह से पूछताछ कर सकती है एन.आई.ए.

punjabkesari.in Wednesday, Nov 21, 2018 - 01:23 PM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): पटियाला पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए खालिस्तान गदर फोर्स के शबनमदीप सिंह से नैशनल इन्वैस्टीगेशन एजैंसी (एन.आई.ए.) द्वारा पूछताछ की जा सकती है क्योंकि अमृतसर ब्लास्ट की जांच में एन.आई.ए. भी शामिल हो गई है और अमृतसर ब्लास्ट की पूरी कहानी पटियाला से गिरफ्तार किए गए खालिस्तान गदर फोर्स के शबनमदीप सिंह द्वारा बताई गई कहानी से मेल खाती है। जिस तरह अमृतसर में निरंकारी भवन पर 2 मोटरसाइकिल सवारों द्वारा मुंह पर कपड़ा बांध कर हैंड ग्रेनेड से दहशत फैलाने के मकसद से ब्लास्ट किया गया। 

उसी तरह शबनमदीप सिंह द्वारा भी पटियाला बस स्टैंड पर हैंड ग्रेनेड फैंका जाना था क्योंकि पटियाला पुलिस इस का खुलासा काफी पहले ही कर चुकी थी। इसलिए बिल्कुल मिलती-जुलती कहानी के कारण एन.आई.ए. शबनमदीप सिंह से पूछताछ कर सकती है। इसके पहले भी ए.टी.एस., आई.बी. और पंजाब इंटैलीजैंस द्वारा शबनमदीप सिंह से पूछताछ की जा चुकी है। 

शबनमदीप सिंह का मामला इस कारण भी काफी अहम हो गया है क्योंकि आई.एस.आई. द्वारा पंजाब में दहशत फैलाने की लगातार कोशिशें की जा रही हैं और आई.एस.आई. के सीधे तौर पर जो व्यक्ति टच में रहा है, वह शबनमदीप सिंह या उसके साथी हैं लिहाजा पूछताछ के मामले में सबसे अहम कडिय़ां शबनमदीप सिंह बनता जा रहा है। पिछले 3 दिन से पुलिस द्वारा हालांकि इस मामले में कोई बयानबाजी नहीं की गई पर लगातार शबनमदीप सिंह व उसके साथियों से पूछताछ की जा रही है।

जतिंदर सिंह फतेहमाजरी को माननीय अदालत ने 26 तक रिमांड पर भेजा 
खालिस्तानी गदर फोर्स से संबंधित शबनमदीप सिंह मामले में संगरूर पुलिस की तरफ से गिरफ्तार किए गए जतिंदर सिंह गांव फतेहमाजरी को संगरूर पुलिस ने आज पटियाला पुलिस के हवाले कर दिया। पटियाला पुलिस की तरफ से उसे माननीय अदालत में पेश करके उसका 26 नवम्बर तक पुलिस रिमांड हासिल कर लिया गया है। 

swetha