दीवाली पर शहर में पैरा-मिलिट्री फोर्स की 3 कम्पनियां तैनात

punjabkesari.in Wednesday, Nov 07, 2018 - 09:01 AM (IST)

पटियाला (बलजिन्द्र): शहर में हाई अलर्ट के बाद पटियाला पुलिस की तरफ से दीवाली के मौके पर सुरक्षा के सख्त प्रबंध किए गए हैं। पटियाला पुलिस के जवान के अलावा 3 पैरा-मिलिट्री की कम्पनियां भी तैनात कर दी गई हैं।

एस.एस.पी. का दावा है शहर की जिले भर में कानून के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत नहीं बख्शा जाएगा। शहर की सुरक्षा हेतु पुलिस की तरफ से विशेष प्रबंध किए गए हैं। पुलिस ने हालांकि पिछले कई दिनों से सुरक्षा काफी ज़्यादा बढ़ा दी है और नाकाबंदी करके चैकिंग भी की जा रही है। इस संबंध में एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया शहर में सुरक्षा के लिए पटियाला पुलिस के जवानों के अलावा 3 पैरा-मिलिट्री फोर्स की कम्पनियां तैनात की गई हैं। कुल मिला कर दीवाली मौके सुरक्षा के लिए 500 मुलाजिम तैनात किए गए हैं। जोकि पटियाला पुलिस के साथ मिल कर सुरक्षा की जिम्मेदारी उठाएंगे। उन्होंने बताया कि शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों को लागू करने के लिए पुलिस की तरफ से सख्ती की जाएगी तथा रात को 10 बजे के बाद किसी भी पटाखे चलाने वाले को नहीं बख्शा जाएगा। एस.एस.पी. सिद्धू ने शहर के लोगों को भी अपील की कि वह किसी भी शक्की गतिविधि देखें तो पुलिस को सूचित करें और पटाखों के मामले में पुलिस को सहयोग दें। 

शहर में सुरक्षा की कमान एस.पी. सिटी केसर सिंह के हाथ
शहर में सुरक्षा की कमान एस.पी. सिटी केसर सिंह को सौंपी गई है। शहर में दीवाली वाले दिन समूचे एस.एच.ओ. फील्ड में रहेंगे। एस.पी. सिटी केसर सिंह ने बताया कि कुछ टुकडिय़ों को रिजर्व भी रखा गया है। जिससे जरूरत पडऩे पर किसी भी जगह भेजा जा सके। उन्होंने बताया कि थानों के मुखियों के अलावा संबंधी डी.एस.पी. भी अपने स्तर पर निगरानी करेंगे। एस.पी. सिटी ने कहा सुरक्षा प्रबंधों को लेकर पटियाला पुलिस पूरी तरह सचेत है। 

ओमैक्स माल और श्री काली माता मंदिर के आस-पास की गई चैकिंग
पटियाला पुलिस की तरफ से आज फिर से सुबह 2 घंटा सर्च आप्रेशन चलाया गया। आज पुलिस ने शहर के ओमैक्स माल और श्री काली माता मंदिर तथा आस-पास के इलाकों की चैकिंग की। थाना लाहौरी गेट के एस.एच.ओ. जानपाल सिंह के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस पार्टी सुबह ओमैक्स माल पहुंची और चैकिंग शुरू की गई। पुलिस के साथ डाग स्क्वॉयड भी थी। ओमैक्स माल के अलावा पुलिस ने श्री काली माता मंदिर का बड़ा एरिया भी चैक किया। बीते कल पुलिस ने बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर चैकिंग की थी।

Vatika