नगर निगम ने नहीं करवाई सीवरेज की सफाई, शाही शहर के पॉश क्षेत्र बारिश के पानी में डूबे

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 01:41 PM (IST)

पटियाला/रखड़ा(राणा) : शाही शहर पटियाला में पड़ रही बरसात ने पटियालवियों का जीना कठिन किया हुआ है। सी.एम. सिटी के पॉश इलाके माडल टाऊन, पंजाबी बाग, डिफैंस कालोनी, अजीत नगर, बैंक कालोनी, राजिंद्रा अस्पताल के सरकारी क्वार्टर आदि अलग-अलग स्थानों पर 2-2 फुट तक पानी भरा रहता है, जिससे ऐसा लगता है कि शहर में बाढ़ आ गई हो, जिससे स्पष्ट है कि नगर निगम की तरफ से किए जा रहे विकास कार्य लोगों के लिए कितने सहायक सिद्ध हो रहे हैं। जिस दिन से शाही शहर को मुख्यमंत्री के जद्दी शहर के तौर पर जाना जाने लगा है उस दिन से ही विकास कार्यों की झड़ी लगाने के दावे किए जा रहे हैं परंतु उन दावों की पोल थोड़ी-सी बारिश पडने से खुल जाती है। 

देश भर में आई भारी बाढ़ के बाद पटियाला को भी इस मुसीबत का सामना न करना पड़े इसके लिए कैप्टन सरकार को अपने शहर की बड़ी नदी के दोनों किनारों को जल्द पक्का करवाना चाहिए ताकि पानी रिहायशी इलाकों में न घुस सके। इसी तरह जब बारिश का मौसम शुरू होता है तब नगर निगम की तरफ से सीवरेज प्रणाली की सफाई करने का ‘नाटक’ किया जाता है। प्रशासन करोड़ों रुपए के विकास कार्य करने के दावे कर रहा है परंतु सड़कों पर जमा पानी का कोई सही इंतजाम न होने के कारण करोड़ों रुपए के साथ नई बनी सड़कें भी खराब हो रही हैं।

नगर निगम सीवरेज प्रणाली सही करने में हुआ बुरी तरह फेल
जिस दिन से पटियाला शहर का मुख्यमंत्री बना है उस दिन से नगर निगम की तरफ से शाही शहर में करोड़ों रुपए के विकास कार्य करने के दावे किए जा रहे हैं, जिनकी पोल जरा सी बारिश पडऩे से ही खुल जाती है। शहर के पॉश इलाकों में भरे पानी संबंधी बातचीत करते हुए पूर्व पार्षद और एफ. एंड सी.सी. मैंबर रहे जसपाल सिंह बिट्टू और पूर्व पार्षद हरविंद्र सिंह बब्बू ने कहा कि नगर निगम सीवरेज प्रणाली सही करने में बुरी तरह फेल हो चुका है। सड़कों पर जमा हुए पानी के कारण लोग बेहाल हैं।

swetha