‘शाही शहर को डुबोने के लिए बादल नहीं, अमरेन्द्र अंकल जिम्मेदार’

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 12:22 PM (IST)

पटियाला(जोसन) : शिरोमणि अकाली दल बादल के सीनियर नेताओं ने आज पटियाला में बारिश के पानी की निकासी न होने को लेकर कांग्रेस को जवाब दिया है। शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेता और पूर्व चेयरमैन सुरजीत सिंह अबलोवाल, पूर्व मेयर अमरिन्द्र सिंह बजाज, जसपाल सिंह बिट्टू चड्डा, हरविन्द्र सिंह बब्बू, रजिन्द्र सिंह विर्क, मालविन्द्र सिंह झिल, संदीप संधू, गुरविंद्र धीमान, अमरजीत सिंह बठला, हरप्रीत सिंह सहगल व अन्य नेताओं ने कहा है कि शाही शहर पटियाला को बादल अंकल नहीं अमरेन्द्र अंकल डुबोने के लिए जिम्मेदार हैं।

इस मौके पर अकाली नेताओं ने कहा कि मौजूदा मेयर बताएं कि शाही शहर पटियाला के सभी नालों को बेतरतीब और बिना योजनाबंदी से किसने बंद करवाया। हैरानी है कि शहर के नाले लाहौरी गेट से लेकर भाषा विभाग, काले मुंह की बगीची समेत ढंक दिए गए जिनकी कोई भी प्लाङ्क्षनग नहीं बनाई गई। कांग्रेस ने इन नालों को ढंकने के लिए जो शटरिंग का सामान लगाया था वह भी नहीं निकलवाया गया, जिस कारण आज यह नाले शहर के लिए बड़ी मुसीबत बने हुए हैं। अकाली नेताओं ने कहा कि अकाली दल ने तो अपने 10 सालों में हर संभव कोशिश की कि इन नालों को साफ करवा दिया जाए और इन नालों के साथ ही शहर में कभी भी इतना पानी खड़ा ही नहीं होने दिया जितना कि पिछली बारिशों में खड़ा हुआ है। नेताओं ने कहा कि इन नालों के कारण ही शहर में पानी ही पानी होता है और कांग्रेस अब अपने डेढ़ साल के राज में भी इन नालों की सफाई करवाने में नाकाम सिद्ध हुई है। इस मौके पर लाली पुन्नू भी मौजूद थे।

नालों को साफ करने वाली सुपर स्पैशलिस्ट मशीनें कहां गईं
अकाली नेताओं ने कहा कि कांग्रेस सारे पंजाब में कहती कि यह पंजाब के मुख्यमंत्री का शहर है और बाकी पंजाब की अपेक्षा बढिय़ा है परंतु कांग्रेसी बताएं कि सरकार आते ही इन्होंने पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू व महारानी परनीत कौर को लेकर बड़ा समागम करवा कर नालों की सफाई के लिए सुपर स्पैशलिस्ट मशीनें लगाने का नाटक रचा था और आज यह मशीनें कहां हैं, इन मशीनों को कौन खा गया है और आखिर क्यों अपने ही बंद किए नालों की सफाई करने में कांग्रेस नाकाम है यह 
सत्य सामने लाने की जरूरत है।

नाले ही शहर को डुबोने का हैं मुख्य कारण
शाही शहर पटियाला को डुबोने का बड़ा कारण इसके बंद पड़े नाले हैं। वास्तव में यह नाले पानी को शहर से बाहर भेजते हैं और इनके हालात आज बद से बदतर हैं। यदि कांग्रेस सरकार इन नालों बारे गंभीरता के साथ सोच ले तो शहर को बड़ी समस्या से बचा सकती है परंतु डेढ़ साल में ऐसा कुछ भी नहीं हो सका है सिर्फ बातों के साथ ही घर पूरा करने की सोची जा रही है।

Punjab Kesari