पटियाला पुलिस ने 3 घंटे चलाया सर्च आप्रेशन

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 10:47 AM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): आर्मी चीफ की चेतावनी और इंटैलीजैंसी के इनपुट के बाद त्यौहारों के मद्देनजर पटियाला में अगले कुछ दिन के लिए हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसको लेकर पटियाला पुलिस ने आज शहर में तीन घंटे तक सर्च आप्रेशन चलाया। पुलिस की तरफ से पहले बस स्टैंड घेरा और फिर रेलवे स्टेशन घेर कर सर्च आप्रेशन चलाया गया। एस.पी. सिटी केसर सिंह के नेतृत्व में डी.एस.पी. सिटी-1 योगेश कुमार और थाना लाहौरी गेट के एस.एच.ओ. जानपाल सिंह की की तरफ से दिए निर्देशों के आधार पर पुलिस ने जगह-जगह पर चैकिंग की और यात्रियों के समान दुकानें, बसें ट्रेने चैक की। पुलिस नेसर्च आप्रेशन लगभग 3 घंटे तक चलाया गया।

 पुलिस का दावा था कि दीवाली तक प्रतिदिन बिना बताए अचानक जगह-जगह पर चैकिंग की जाएगी। सर्च आप्रेशन के दौरान एक-एक करके पुलिस कर्मचारी पहले बस स्टैंड के आस-पास इकठ्ठा हो गए और फिर इसके बाद सभी फाटकों में से एंट्री करके चैकिंग शुरू कर दी। दूसरी तरफ दीवाली के त्यौहार के मद्देनजर पटियाला में पुलिस ने सुरक्षा काफ़ी बढ़ा दी है। पुलिस ने सभी थाना प्रमुखों को आदेश जारी कर दिए कि अपने-अपने इलाकों में सख्त सुरक्षा के प्रबंध किए जाएं पटियाला पुलिस लगातार खुफिया एजेंसियों के इनपुट भी हासिल कर रही है। 


पटियाला पुलिस ने अब से शहर की सुरक्षा काफी ज़्यादा बढ़ा दी गई है और रात को नाकाबंदी के अलावा दिन में भी पूरे शहर में एक दम नाकाबंदी करके चैकिंग की जा रही है। पटियाला पुलिस की तरफ से भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सिविल वर्दी में भी कर्मचारी तैनात किए गए हैं जिससे हर स्थिति पर नजर रखी जा सके। पटियाला पुलिस के साथ-साथ पैरामिल्ट्री फोर्स के जवान भी सुरक्षा की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। शहर के अंदरूनी हिस्से में तो प्रमुख चौकों में पुलिस की पक्की तैनाती की गई है, जोकि दोहरी जिम्मेदारी निभा रही है, पहली सुरक्षा प्रबंधों की और दूसरा त्यौहारों को लेकर बाजारों में किसी तरह की हुल्लड़बाजी न हो इस के लिए पुलिस फोर्स तैनात की गई है। 

swetha