पटवारखाने की नई इमारत में पटवारी शिफ्ट होने को तैयार नहीं, लोग परेशान

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 01:25 PM (IST)

समाना (शशिपाल): समाना में पटवारखाने की कमी के कारण हर जरूरतमंद व्यक्ति को अपने हलके का पटवारी ढूंढने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था और पटवारी का तबादला होने पर आया नया पटवारी अपनी सुविधानुसार ही शहर में अलग स्थान पर नया कार्यालय बना लेता था। 

 

इस समस्या को दूर करने हेतु बेशक सरकार द्वारा तहसील कॉम्पलैक्स के अंदर 35 लाख रुपए की लागत से नए पटवारखाने का निर्माण कर दिया गया, लेकिन पूरा होने के बावजूद उचित प्रबंधों में कमी की बात कहकर पटवारी इस इमारत में आने में आनाकानी कर रहे हैं और लाखों रुपए खर्च करने के बावजूद लोगों की परेशानी दूर नहीं हो सकी। इस संबंधी तहसीलदार राम कृष्ण ने बताया कि पटवारियों को नए पटवारखाने में कार्यालय बनाने की ऑफर दी जा चुकी है। उन्होंने माना कि अभी कोई पटवारी इसमें शिफ्ट नहीं हुआ। 

 

इस संबंध में पटवार यूनियन समाना के हलका प्रधान हरविंद्र सिंह के अनुसार इलाके के 11 पटवारियों के 23 हलके व 74 गांवों के कार्य हेतु इस इमारत में उचित प्रबंध नहीं हैं। प्रधान के अनुसार इस नई इमारत में न तो अलग कमरे बने हैं, न ही बिजली का उचित प्रबंध हुआ है। उन्होंने पब्लिक के लिए पार्किंग व्यवस्था न होने समेत सभी खामियां अधिकारियों को बता दीं, लेकिन किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस कारण इस इमारत में पटवारी शिफ्ट नहीं कर रहे हैं और लाखों रुपए खर्च करने के बावजूद लोग अभी भी असुविधा झेल रहे हैं।

swetha