रेलवे स्टेशन पर आठ देसी पिस्तौल सहित आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 07:50 PM (IST)

राजपुरा (निर्दोष/ चावला): राजपुरा रेलवे स्टेशन प्लेट फार्म नंबर एक के पास रेलवे सीआईए पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब कि एक आरोपी से बैग से 8 देसी पिस्तौल बरामद होने पर काबू कर लिया। बताया जाता है कि आरोपी बरामद किए गए देसी पिस्तौल महाराष्ट्र से लेकर आया था। पुलिस ने आरोपी आरोपी को राजपुरा की अदालत में पेश किया जहां अदालत ने आरोपी राजविंद्र सिंह को दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेजने के आदेश दिए।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे सीआईए इंचार्ज इंस्पैक्टर गजिंद्र सिंह, एएसआई मलकीत सिंह, एएसआइ रवि दत, एएसआई भूपिंद्र सिंह पुलिस पार्टी के साथ सुबह राजपुरा रेलवे स्टेशन पर चैकिंग कर रहे थे। इस दौरान पुलिस को पीठ पर बैग उठाए एक नौजवान प्लेट फार्म नंबर के नजदीक दिखाई दिया। संदेह होने पर पुलिस ने रोककर तलाशी लेने पर बैग से 32 बोर के 8 देसी पिस्तौल बरामद हुए। पकड़े गए आरोपी की पहचान लुधियाना निवासी राजविंद्र सिंह के तौर पर हुई। बताया जाता है कि आरोपी रेलगाड़ी से राजपुरा रेलवे स्टेशन पर पंहुचा था। 

पुलिस का कहना है कि आरोपी पर पहले भी आर्मड एक्ट के अलावा आत्महत्या को उकसाने के आरोप में केस दर्ज हैं। आरोपी महाराष्ट्र से 20 हजार प्रति पिस्तौल खरीद कर लाया था, लेकिन बरामद पिस्तौल को आगे क्या करना था, इसको लेकर पुलिस पूछताछ बाद खुलासा हो पाएगा। इतना ही नही आरोपी कुछ समय जेल में रह चुका है, इसलिए दौरान जेल में अपराधियों से कथित तौर पर संबंध बन गए होंगे। इसलिए पुलिस इस बात का पता लगाने का प्रयास करेगी कि कहीं बरामद पिस्तौल किसी गैंग अथवा गैंगस्टर को सप्लाई करने के लिए तो नही लेकर आया था। रेलवे स्टेशन पर 8 पिस्तौल बरामद करना पुलिस के लिए बड़ी सफलता समझी जा रही है। पुलिस का कहना है कि आरोपी राजविंद्र सिंह के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Mohit