पंजाब एंड सिंध बैंक के ए.टी.एम. को लूटने की कोशिश करने वाला गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2019 - 09:48 AM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): पंजाबी यूनिवर्सिटी के सामने प्रोफैसर कालोनी के पिछली तरफ एस.पी. पैट्रोल पम्प के नजदीक स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक के ए.टी.एम. को लूटने की नीयत से नुक्सान पहुंचाने वाले को पटियाला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान कुलदीप सिंह बंटी पुत्र रछपाल सिंह निवासी हीरा कालोनी बहादुरगढ़ के तौर पर हुई। इसकी पुष्टि करते हुए एस.पी. सिटी हरमन सिंह हांस ने थाना अर्बन एस्टेट में बताया कि एस.एस.पी. पटियाला मनदीप सिंह सिद्धू के दिशा-निर्देशों के अनुसार इस मामले को हल करने के लिए उनके व एस.पी. (डी.) हरमीत सिंह हुंदल की अगुवाई में बनाई टीम ने इस मामले को कुछ घंटों में ही हल कर लिया है।

उन्होंने बताया कि डी.एस.पी. सिटी-2 दलबीर सिंह ग्रेवाल की अगुवाई में पुलिस टीम ने एस.एच.ओ. अर्बन एस्टेट एस.आई. हरिंदर सिंह और एस.आई. जगतार सिंह की अगुवाई वाली पुलिस पार्टी ने गश्त के दौरान साधुबेला रोड फेस-2 अर्बन एस्टेट में पंजाबी यूनिवर्सिटी की तरफ से आ रहे एक नौजवान मोटरसाइकिल सवार को गिरफ्तार किया। उसकी पहचान कुलदीप सिंह बंटी पुत्र रछपाल सिंह निवासी हीरा कालोनी बहादुरगढ़ के तौर पर हुई। कुलदीप सिंह को ए.टी.एम. की सी.सी.टी.वी. फुटेज के आधार पर पहचान कर गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस व्यक्ति ने पंजाब एंड सिंध बैंक के ए.टी.एम. को लूटने की नीयत से तोडफ़ोड़ की थी, जिस पर थाना अर्बन एस्टेट की पुलिस ने केस दर्ज किया था। गिरफ्तार व्यक्ति ने पूछताछ के दौरान माना कि वह विदेश जाने का चाहवान था और उस को पैसों की जरूरत थी, जिस कारण उसने इस वारदात को अंजाम दिया। विदेश जाने की चाहत ने कुलदीप सिंह को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। 
उन्होंने बताया कि इस वारदात दौरान इसने ए.टी.एम. की भी काफी तोडफ़ोड़ की व सी.सी.टी.वी. कैमरों का भी नुक्सान किया गया, पर वह ए.टी.एम. में से कैश चोरी करने में असफल रहा।

इसको माननीय जज मिस त्रिपतजोत कौर ए.सी.जे.एम. पटियाला की अदालत में पेश किया गया, जहां कुलदीप सिंह उर्फ बंटी का 2 दिनों का पुलिस रिमांड का मिला। इस उपरांत उसकी निशानदेही पर वारदात के लिए प्रयोग किए गए औजार व कपड़े बरामद करवाए गए। इस मौके डी.एस.पी. सिटी-2 दलबीर सिंह ग्रेवाल, एस.एच.ओ. थाना अर्बन एस्टेट एस.आई. हरिंदर सिंह व जांच अधिकारी एस.आई. जगतार सिंह आदि भी मौजूद थे।

swetha