नशों के खिलाफ पुलिस का अभियान तेज, 6 किलो अफीम बरामद

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 11:57 AM (IST)

पटियाला/सनौर (मनदीप सिंह जोसन): पंजाब सरकार द्वारा नशों के खिलाफ शुरू की मुहिम के तहत आज जुलका पुलिस ने चैकिंग के दौरान 6 किलो अफीम बरामद की है तथा इसके साथ आरोपियों को भी काबू कर लिया गया है। हलका सनौर के डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस गुरदेव सिंह धालीवाल ने बताया कि एस.एस.पी. पटियाला वरुण शर्मा के आदेशों पर हलका सनौर में पड़ते सभी थानों के अधिकारियों को सख्त आदेश दिए हुए हैं कि नशों तस्करों को बिल्कुल भी बख्शा न जाए।

उन्होंने बताया कि इसी तहत जुलकां थाना के एस.एच.ओ. इंस्पेक्टर कुलविंदर सिंह व उनकी टीम ने चैकिंग के दौरान पिहोवा साइड से आती पंजाब रोडवेज की बस को चैक किया, जिससे एक लड़का एकदम उतर कर हरीगढ़ साइड की ओर भागा, जिसको पुलिस ने भागकर काबू कर लिया।

इस लड़के की पहचान हरीश कपूर पुत्र भभूता राम निवासी निबलकोड थाना सिदरी जिला बडमोर (राजस्थान) का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि इंस्पेक्टर कुलविंदर सिंह की अध्यक्षता में जब इससे पूछताछ की तो इसके पास से 6 किलो अफीम बरामद हुई तथा अन्य भी काफी कुछ बरामद हुआ। उन्होंने बताया कि इस व्यक्ति ने एक पिठू बैग काले रंग का था, जिसमें यह अफीम डाली हुई थी। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ थाना जुलकां में केस दर्ज किया गया है।

कानून की उल्लंघना करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा : धालीवाल

डी.एस.पी. गुरदेव सिंह धालीवाल ने बताया कि कानून की उल्लंघना करने वाले किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान व पंजाब के डी.जी.पी. के सख्त आदेश हैं कि नशों के साथ-साथ हथियारों की नुमाइश करने वाले लोगों को तथा अन्य कानून को भंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने बताया कि वह लगातार अपने अधीन पड़ते थानों की विशेष तौर पर मीटिंगें कर रहे हैं ताकि गैर कानूनी हरकतों को पूरी तरह नकेल डाली जा सके।

हथियारों की नुमाइश करने पर केस दर्ज

डी.एस.पी. धालीवाल ने बताया कि हथियारों की नुमाइश करने पर सदर थाना अंदर एक अन्य केस दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि यह केस मनप्रीत सिंह व उसके साथियों के खिलाफ है। उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि मनप्रीत व कुछ अन्य लोग अपने फेसबुक अकाऊंट पर हथियारों की फोटोएं डालकर दहशत का माहौल पैदा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि डी.सी. पटियाला के सख्त आदेश हैं कोई भी इस तरह नहीं कर सकता, इसलिए इन आरोपियों के खिलाफ धारा 153- 188 आई.पी.सी. के तहत केस दर्ज किया गया है।

हथियारों की नुमाइश बंद करें लोग

डी.एस.पी. धालीवाल ने इस मौके सभी लोगों को अपील की कि जिन लोगों के पास लाइसैंस हथियार हैं, वह भी सिर्फ उनकी आत्मरक्षा के लिए हैं। किसी को भी हथियारों की नुमाइश करने का अधिकार नहीं है। उन्होंने बताया कि जो लोग हथियारों के साथ दहशत पैदा कर रहे हैं या आम लोगों को डरा रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे। धालीवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री व डी.जी.पी. साहिब ने भी 3 दिनों के अंदर अपने फेसबुक आई.डीज से ऐसे लोगों को अपनी हथियारों वाली फोटोएं हटाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि 3 दिन बाद उनकी लिस्ट में बहुत सारे लोग ऐसे हैं, जिन्होंने यदि मुख्यमंत्री साहिब व डी.जी.पी. साहिब के आदेश न माने तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News