पावरकॉम के मीटर रीडर हरमेल दास का हुआ कत्ल

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 03:43 PM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): 4 दिन पहले रात को अचानक गायब हुए पावरकॉम के मीटर रीडर हरमेल सिंह निवासी अबलोवाल का कत्ल करके उसको भाखड़ा नहर में फैंक दिया गया था, जिसकी लाश गोताखोरों की मदद से शुतराणा से मिली। जब परिवार वालों में से हरमेल सिंह के भाई चरनजीत सिंह निवासी ददहेड़ा ने पहचान की तो देखा गया कि हरमेल दास के सिर पर तेजधार हथियारों से 6 वार किए गए थे। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ कत्ल का केस दर्ज कर लिया। 

हरमेल दास 18 जुलाई को लापता हुआ था और 20 जुलाई की रात को उसकी लाश मिली थी। यहां वर्णनीय है कि हरमेल दास पावरकॉम में बतौर मीटर रीडर रखड़ा में तैनात था। 18 जुलाई को जब घर से ड्यूटी पर गया तो दो घंटे बाद ही फील्ड में चला गया। यहां से वह सनौर अपने रिश्तेदारों के पास जाकर लंग गांव किसी जान-पहचान वाले के पास गया। रात 9.30 बजे उसकी अपनी पत्नी से बात भी हुई कि जल्दी घर आ रहा है पर इसके बाद उसका फोन नंबर स्विच ऑफ आ रहा था। इसके बाद जब घर वापस नहीं आया तो परिवार वालों ने तलाश शुरू कर दी पर उसका कोई अता-पता न लगा और परिवार वालों ने अगले दिन पुलिस गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई।

गत रात्रि लाश मिलने के बाद पता लगा कि उसका कत्ल करके भाखड़ा नहर में फैंक दिया गया है। पुलिस को अभी तक हरमेल दास का मोबाइल और मोटरसाइकिल बरामद नहीं हुआ है, जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है।पुलिस ने इस मामले में कत्ल का केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा इस अंधे कत्ल की जांच के लिए कई थ्योरियों पर काम किया जा रहा है।

swetha