पंजाब पुलिस कर्फ्यू लागू करने के लिए बर्बरता और बदतमीजी से काम न ले : बीर दविन्दर सिंह

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 09:01 AM (IST)

पटियाला (राजेश): पंजाब विधान सभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर और शिरोमणि अकाली दल टकसाली के सीनियर उप प्रधान बीर दविन्दर सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी को फैलने से रोकने के लिए भारत सरकार और पंजाब सरकार की तरफ से जो संकटकालीन कदम उठाए गए हैं, शिरोमणि अकाली दल (टकसाली) उन सभी पहलकदमियों और अचानक में उठाए गए तत्काल कदमों का समर्थन करता है, परन्तु इस संकट की घड़ी में अभी बहुत कुछ ऐसा है, जो सरकार की तरफ से तत्काल तौर पर करना बनता है, जिसकी तरफ सरकार और जिला प्रशासन के अधिकारियों का अभी तक कोई ध्यान नहीं गया है। 

पंजाब में कोरोना वायरस की महामारी के साथ पूरे करने के लिए अपनाए गए सरकारी मापदंडों कारण पंजाब के आम लोगों को दोहरी मार पड़ रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से 24 मार्च की रात को पूरे देश को 3 सप्ताह के लिए मुकम्मल तौर पर बंद (लॉकडाऊन) करने के ऐलान से पहले ही पंजाब सरकार की तरफ से 23 मार्च से पंजाब में कर्फ्यू लगाया हुआ है। जिला अधिकारियों की तरफ से जो भी हैल्पलाइनों के नंबर दिए गए हैं, या तो वे प्रयोग में नहीं हैं और या लगातार व्यस्त होने की ध्वनि सुनाई देती है। अगर कभी-कभार कोई क्लर्क बादशाह उठा भी लेता है तो कोई भी तसल्लीबख्श उत्तर नहीं मिलता।

पंजाब पुलिस की तरफ से कर्फ्यू लागू करने के लिए जो बर्बरता और बदतमीजी से काम लिया जा रहा है, वह ङ्क्षनदनीय है। वर्दीधारियों की तरफ से आम लोगों की मारपीट की जो वीडियोज, विद्युत माध्यमों और सोशल मीडिया के द्वारा सावर्जनिक हो रही हैं, उसके साथ स्थिति के नियंत्रण में आने की बजाय अफरा-तफरी और ज्यादा फैल रही है। 

Vatika