प्रापर्टी टैक्स के डिफाल्टरों के खिलाफ निगम सख्त

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 11:57 AM (IST)

पटियाला (बलजिन्द्र): नगर निगम ने शहर में प्रापर्टी टैक्स और हाऊस टैक्स डिफाल्टरों के खिलाफ सख्ती शुरू कर दी है। निगम की प्रापर्टी टैक्स ब्रांच ने आज कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैहरा और ज्वाइंट कमिश्नर अंकुर महेन्द्रू के निर्देशों पर नोटिस जारी करने के बाद कोई उचित जवाब न देने वाले एक शोरूम, 5 दुकानों और एक टावर को सील कर दिया है। 

प्रापर्टी टैक्स ब्रांच के सुपरिंटैंडैंट रविंद्र पाल सिंह के नेतृत्व में गई टीम ने राजपुरा रोड, फोकल प्वाइंट, डी.सी.डब्ल्यू. रोड पर इन प्रापर्टियों को सील किया। सुपरिंटैंडैंट रविंद्रपाल सिंह ने बताया कि निगम कमिश्नर की तरफ से साफ निर्देश जारी किए गए हैं कि डिफाल्टरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। 

निगम के करोड़ों रुपए डिफाल्टरों की तरफ बकाया

नगर निगम के करोड़ों रुपए डिफाल्टरों की तरफ बकाया हैं। न केवल प्रापर्टी टैक्स बल्कि हाऊस टैक्स की रकम भी अभी तक बकाया है। साल 2013 में हाऊस टैक्स हटा कर प्रापर्टी टैक्स लगाया गया था। उस समय के भी लगभग 3 करोड़ अभी तक डिफाल्टरों की तरफ खड़े हैं। 

500 डिफाल्टरों को नोटिस जारी
नगर निगम की प्रापर्टी टैक्स ब्रांच की तरफ से प्रापर्टी टैक्स जमा न करवाने वाले लगभग 500 डिफाल्टरों को 137 और 138 की धारा के अंतर्गत नोटिस जारी किए गए हैं, इनको एक निर्धारित समय दिया गया है जिससे वे इस समय दौरान अपना प्रापर्टी टैक्स जमा करवा सकें। प्रापर्टी टैक्स जमा न करवाने की सूरत में इनकी सीङ्क्षलग की जाएगी। कम राशि के डिफाल्टरों को तीसरे नंबर पर रखा गया है। हालांकि सभी कैटागरियों में लगातार नोटिस जारी करने की कार्रवाइयां की जा रही हैं परंतु बड़े डिफाल्टरों के खिलाफ कार्रवाई को पहल दी जा रही है। 

swetha