बिजली कर्मचारियों ने किया पावरकॉम के चेयरमैन का घेराव

punjabkesari.in Sunday, Sep 16, 2018 - 10:09 AM (IST)

पटियाला (जोसन, राणा) : किसान मेले में पहुंचे पावरकॉम के चेयरमैन इंजी. बलदेव सिंह सरां का पंजाब राज्य बिजली बोर्ड इम्प्लाइज ज्वाइंट फोरम के मैंबर रणधीर सिंह नलीना जनरल सचिव इम्प्लाइज फैडरेशन पंजाब राज्य और ज्वाइंट फोरम नाभा मंडल के साथी कुलवंत सिंह अटवाल, प्रीतम सिंह, कृष्ण कुमार, नरिन्द्र सिंह, दरबारा सिंह, गुरजीत सिंह, निर्मल कुमार, गुरचरण सिंह, भजन सिंह और रजिन्द्र ठाकुर प्रांतीय नेता के नेतृत्व में घेराव किया गया।

पावरकॉम के मुलाजिमों द्वारा चेयरमैन सरां के विरुद्ध जोरदार नारेबाजी करके प्रदर्शन किया गया। रणधीर सिंह नलीना जनरल सचिव ने बताया कि जब चेयरमैन इंजी. बलदेव सिंह सरां किसान मेले में आए तो गुस्से में आए मुलाजिमों द्वारा उनका घेराव किया गया और चेयरमैन को पुलिस प्रोटैक्शन लेकर निकलना पड़ा।नलीना ने मैनेजमैंट को चेतावनी दी कि यदि मैनेजमैंट की तरफ से कर्मचारियों की मांगों जैसे कि पे-बैंड  1-12-2011 से लागू करना, 23 वर्षीय तरक्की बिना शर्त लागू करना, वर्कचार्ज और आर.टी.एम. की प्रमोशन करना और अन्य मानी हुई मांगों को जल्दी से जल्दी लागू न किया गया तो ज्वाइंट फोरम और भी तेज संघर्ष करेगा, जिसकी जिम्मेदारी बिजली निगम की होगी।

ज्वाइंट फोरम के कार्यक्रम अनुसार 21 सितम्बर को बिजली मंत्री गुरप्रीत कांगड़ के गांव कांगड़ में पंजाब स्तर का रोष मुजाहिरा किया जाएगा और 26 सितम्बर को एक दिवसीय हड़ताल करके पावरकॉम और ट्रांसको का कामकाज ठप्प किया जाएगा। मुलाजिम नेता ने पंजाब सरकार से मांग की कि महंगाई भत्ते की 4 किस्तें जोकि केंद्र सरकार दे चुकी है जल्दी से जल्दी पंजाब सरकार के मुलाजिमों को दी जाएं।

Vatika