PU में घमासान शिखर पर, विद्यार्थियों ने VC मेन काम्पलैक्स को पक्केतौर पर लगाया ताला

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 02:55 PM (IST)

पटियाला(जोसन): पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला के वाइस चांसलर डाक्टर बी.एस. घुम्मन द्वारा मुट्ठी भर विद्यार्थियों के आगे झुकने कारण पी.यू. का माहौल इस समय पूरी तरह खराब हो चुका है जिस कारण यूनिवर्सिटी में चारों तरफ हलचल मची हुई है।

डी.एस.ओ. के इन विद्यार्थियों ने बीते कल वी.सी. दफ्तर को ताला लगाने के बाद आज इस मेन काम्पलैक्स को ही ताला लगा दिया जिस कारण सारा दिन वी.सी. दफ्तर समेत सारा काम्पलैक्स बंद हो कर रह गया। इस काम्पलैक्स में वी.सी. समेत कई अन्य अहम दफ्तर हैं पर ताला लगने कारण लोगों, विद्यार्थियों और अधिकारियों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा। वी.सी. दफ्तर के मेन काम्पलैक्स को ताला लगा होने के कारण पंजाबी यूनिवर्सिटी सिंडीकेट की बैठक भी बिल्कुल आखिरी मौके पी.यू. के गैस्ट हाऊस में शिफ्ट कर दी गई और इस काम्पलैक्स की मेन टैलीफोन एक्सचेन्ज में भी सारा दिन कोई कर्मचारी न होने के कारण बंद रही। बीते कल गैस्ट हाऊस में भी विद्यार्थियों ने कई अधिकारियों के बेइज़्जत किया जिस कारण ये अधिकारी अपने-अपने काम छोड़ कर जा चुके हैं परन्तु फिर भी यूनिवर्सिटी प्रशासन कुंभकर्णी नींद में सोया है।

सख्त कार्रवाई की जगह सूप पिला रहे हैं वी.सी.
लड़कियों के होस्टल 24 घंटे खुला रखने की मांग को लेकर धरने पर बैठी डी.एस.ओ. के साथ यूनिवर्सिटी प्रशासन लगातार मीटिंगें करने पर लगा हुआ है। प्रशासनिक अधिकारी जत्थेबंदी सदस्यों को मनाने में लगे हुए हैं और उनको सूप पिला रहे हैं जिस कारण यूनिवर्सिटी  के बाकी संगठन वी.सी. से बेहद खफा हैं। हालांकि यूनिवर्सिटी  प्रशासन रात 9 बजे तक लड़कियों के होस्टल का समय बढ़ाने तक सहमत हो चुका है, परन्तु इस फैसले को लेकर डी.एस.ओ. नेता सहमत नहीं हैं।

अपने बच्चे अधिकारियों को सौंपने की कोशिश
धरने दौरान अध्यापक अपने बच्चों को साथ लेकर आए और ये बच्चे यूनिवर्सिटी अधिकारियों को सौंपने की कोशिश की जिसके साथ सारा दिन माहौल गर्माया रहा। इन अध्यापकों ने पी.यू. द्वारा की वेतन वृद्धि को स्वीकार नहीं किया। 

Vatika